Bahraich: करोड़ों का घोटाला करने वाले DPRO को किया सस्पेंड, इतने करोड़ और इतनी योजना डकार गया डीपीआरओ
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1697470

Bahraich: करोड़ों का घोटाला करने वाले DPRO को किया सस्पेंड, इतने करोड़ और इतनी योजना डकार गया डीपीआरओ

भ्रष्टाचार के आरोप में बहराइच के DPRO हुए निलंबित. करोड़ो का गबन करने का लगा आरोप. शौचालय निर्माण जैसे कामों में किए थे कई घोटाले. शासन ने लिया कड़ा एक्शन. पूरी खबर जानने के लिए आगे पढ़ें. 

 

Behraich Scam

बहराइच/ राजीव शर्मा: उत्तरप्रदेश के बहराइच जिले में तैनात जिला पंचायत राज अधिकारी उमाकांत पांडेय को शासन ने निलंबित कर दिया है. शासन से हुई कार्रवाई में डीपीआरओ पर शौचालय निर्माण व प्रचार प्रसार की होल्डिंग लगाने में अनुमानित दर से अधिक मूल्य का भुगतान संबंधित फर्म को करने का आरोप लगा है. जिस मद में डीपीआरओ पर 80 करोड़ के घोटाले का आरोप है. 

आपको बता दें कि बहराइच में जिला पंचायत राज अधिकारी के पद पर उमाकांत पांडे की तैनाती है. जिला पंचायत राज अधिकारी तकरीबन 3 वर्ष से जिले में तैनात है. उनके विरुद्ध करोड़ों के घोटाले का आरोप लग चुका है. जिसकी जांच जिलाधिकारी की संस्तुति पर शासन के द्वारा की गई.   
ये खबर भी पढ़ें- यूपी में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, कल से इन जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल

शासन की टीम ने जिले में उनकी तैनाती के दौरान हुए शौचालय निर्माण, प्रचार प्रसार के लिए होर्डिंग लगाने के मद में किए गए भुगतान की जांच की गई.  इसके बाद सभी जांच ठंडे बस्ते में डाल दिया गया. अचानक शासन की ओर से जिला पंचायत राज अधिकारी को निलंबित करने का आदेश अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने 13 मई को जारी किया. आदेश सोमवार को जनपद में पहुंचा तो हड़कंप मच गया. शासन ने डीपीआरओ पर लगे घोटाले की जांच उप निदेशक पंचायती राज एसएन सिंह को सौंपी गई है. 

80 करोड़ के घोटाले का है आरोप
जिला पंचायत राज अधिकारी के विरुद्ध सर्वप्रथम तत्कालीन जिलाधिकारी शंभू कुमार ने जांच कराई थी. जिसमें 19 जुलाई 2017 को जनपद के विभिन्न ब्लाकों में लगवाए गए होल्डिंग में अनुमानित दर से अधिक मूल्य का भुगतान करने का आरोप है. इसके अलावा शौचालय निर्माण में घोटाले का आरोप है. बिना शौचालय निर्माण के ही कई ब्लाकों का धन निकाल लिया गया. जिसका संज्ञान लेकर शाशन ने बहराइच के डीपीआरओ के खिलाफ कारवाही का बड़ा एक्शन लिया है.जिससे महकमें में हड़कंप मच गया है. 

वीडियो देखें- 

चुनावी खुंदक में जीते हुए BSP प्रत्याशी ने भाजपा पार्षद को जड़ा थप्पड़, वीडियो आया सामने

Trending news