बहराइच/राजीव शर्माः कई बार रेलवे क्रॉसिंग पर तो आप रुके होंगे, लेकिन तब क्या हो जब जंगल के बीच सड़क पर हाथियों का झुंड आपका रास्ता रोक ले. ऐसा ही एक मामला बहराइच के कतर्नियाघाट जंगल क्षेत्र से सामने आया है, जहां के बिछिया वन बैरियर पर आज जंगली हाथियों का झुंड पहुंच गया. हाथियों का दल सड़क पर तकरीबन 15 मिनट तक डटा रहा, जिससे यात्री बस समेत दर्जनों निजी वाहन दूर से ही हाथियों के सड़क से हटने का इंतजार करते रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अगर आप गर्मियों में बिजली के बिल से हैं परेशान, तो ये है आपके लिए बेहद काम की खबर 


बिछिया बैरियर पर पहुंचा जंगली हाथियों का झुंड
बता दें कि कतर्नियाघाट में एक महीने के बाद फिर से जंगली हाथियों की गूंज सुनाई पड़ने लगी है. हाथियों का झुंड आबादी की ओर पहुंचने लगा है. शुक्रवार की देर शाम से हाथियों का मूवमेंट बिछिया बहराइच मार्ग पर रहा. शनिवार की सुबह हाथियों का झुंड अचानक बिछिया के वन बैरियर पर पहुंच गया. हाथियों का समूह सड़क पार कर जंगल में चला गया. इस बीच झुंड में शामिल एक टस्कर हाथी वन बैरियर के सामने बिछिया बहराइच के मुख्य मार्ग पर बैरियर बनकर खड़ा रहा. 


अगर आपका SBI क्रेडिट कार्ड खो गया है, तो ये है ब्लॉक और रीइश्यू कराने का आसान तरीका 


गजराज का गुस्सा देख जान बचाकर भागे लोग
इस दौरान सड़क के दोनों ओर वाहनों का जाम लग गया. दर्जनों वाहन व बिछिया से बहराइच जा रही निजी और बारातियों की बस भी बैरियर के पास खड़े होकर गजराज के हटने का इंतजार करने लगे. इस बीच जंगली हाथी को देख रोमांचित होकर कुछ बाराती और बस यात्री करीब से हाथी की तस्वीर खींचने लगे, जिस पर हाथी उन लोगों पर दौड़ पड़ा. इस दौरान सभी ने भाग कर अपनी जान बचाई. 


मथुराः श्रीकृष्ण जन्मस्थान के बाद शाही ईदगाह में बंद हुआ लाउडस्पीकर, बिना माइक के हुई जुमे की नमाज 


15 मिनट तक बीच सड़क पर खड़ा रहा टस्कर हाथी
हाथी के गुस्से को देखते हुए बैरियर पर तैनात वनकर्मी असगर अली भी दूर खड़े हो गए. उन्होंने दूर से ही यात्रियों और बारातियों को सतर्क रहते हुए हाथी के हटने का इंतजार करने को कहा. करीब 15 मिनट के बाद जब हाथी अपने आप सड़क से जंगल की ओर गया, तब जाकर दोनों तरफ फंसे राहगीरों ने राहत की सांस ली.


WATCH LIVE TV