Ballia: शादी के 7 महीने बाद भी पत्नी ने नहीं दी गुड न्यूज, सिपाही ने पत्नी के साथ रहने के लिए मांगी छुट्टी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1283401

Ballia: शादी के 7 महीने बाद भी पत्नी ने नहीं दी गुड न्यूज, सिपाही ने पत्नी के साथ रहने के लिए मांगी छुट्टी

Ballia Police Constable: पुलिस की नौकरी में जवानों को घंटो तक ड्यूटी करनी पड़ती है. कानून व्यवस्था की जरुरत के मुताबिक उन्हें छुट्टियां कम मिल पाती हैं. लोग अक्सर पुलिस वालों को सिर्फ कोसते नजर आते हैं. लेकिन उनकी परेशानियों को अक्सर लोग अनदेखा कर देते हैं. बलिया में एक ऐसा ही दिलचस्प मामला आया है. यहां पुलिस वाले ने शादी के 7 महीने बाद पत्नी के साथ पर्याप्त समय गुजारने के लिए छुट्टी मांगी है.

Ballia: शादी के 7 महीने बाद भी पत्नी ने नहीं दी गुड न्यूज, सिपाही ने पत्नी के साथ रहने के लिए मांगी छुट्टी

मनोज चतुर्वेदी/ बलिया: पुलिस वालों के सामने काम का दबाव का मुद्दा नया नहीं है. कई  बार शासन स्तर पर पुलिस कर्मचारियों को वीकली ऑफ और छुट्टियां देने का आदेश भी जारी किया जाता है. लेकिन उस पर अमल नहीं हो पाता है. छुट्टियां न मिलने से पुलिस वालों की लाइफ में कितना असर पड़ता है, इसकी एक बानगी बलिया में देखने को मिली है. यहां एक पुलिस वाले ने अपने कप्तान यानी पुलिस अधीक्षक से छुट्टियों की गुहार लगाई है. इसके लिए उसने जो तर्क दिया है, वह काफी चौकाने वाला है.

fallback

बताया जा रहा है कि जिले के थाना कोतवाली बलिया में डायल 112 सर्विस में नियुक्त पुलिस कांस्टेवल सुनील कुमार यादव ने एक अगस्त को पुलिस अधीक्षक को एक आवेदन लिखा है, जिसमें उन्होंने बताया है कि उनकी शादी को सात महीने बीत चुके हैं. बावजूद इसके अब तक उनकी पत्नी ने उन्हें कोई गुड न्यूज नहीं दी है. पत्र में उन्होने लिखा है कि उन्होंने ''डॉक्टर से भी संपर्क किया. इस पर डॉक्टर ने पत्नी के साथ रहने और कुछ दवाएं लेने का सुझाव दिया है. इसलिए मुझे 15 दिन की छुट्टी दी जाए.''  अब यह पत्र सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

पुलिस के सामने वीकली ऑफ का संकट

फिलहाल यह मामला बलिया पुलिस चर्चा का केंद्र बना हुआ है. लोग सोशल मीडिया में इस पत्र को शेयर कर रहे हैं. बड़ी संख्या में लोग काम के बोझ में दबे पुलिस वालों के साथ सहानुभूति जताने वाली प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. इससे पहले 2019 में प्रदेश सरकार ने पुलिसकर्मियों के लिए साप्ताहिक अवकाश की व्यवस्था लागू की थी. यह व्यवस्था कई शहरों में लागू है लेकिन कई जगह पर अब भी इसका पालन नहीं हो पा रहा है. इसके पीछे पुलिस बल की कमी के साथ ही कानून व्यवस्था का मुद्दा अहम है. 

यह भी पढ़ें:Rashifal : जानिए क्या कहते हैं 1 अगस्त को आपके ग्रह-नक्षत्र, कैसा रहेगा आपका दिन, किस राशि के जातकों को रहना है आज सावधान...

Trending news