Banda: यमुना नदी में डूबी नाव, करीब 40 लोग थे सवार, दो के शव बरामद, दो दर्जन लापता
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1298480

Banda: यमुना नदी में डूबी नाव, करीब 40 लोग थे सवार, दो के शव बरामद, दो दर्जन लापता

Banda Boat Accident: उत्तर प्रदेश के बांदा जिल में यमुना नदी में नाव पलटने के बाद 40 लोग डूब गए. अब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि कई लोग अभी भी लापता हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. 

 

फोटो क्रेडिट- ट्विटर.

Banda News: उत्तर प्रदेश के बांदा (Banda Boat Accident) में बड़ा हादसा हो गया. यहां रक्षाबंधन त्योहार के मौके पर असोथर थाना क्षेत्र के रामनगर कौहन यमुना घाट से जरूरत से अधिक सवारियों को भरकर चली नाव बीच नदी में डूब गई. नाव में करीब 40 लोग सवार थे. जिसमें से दो दर्जन लोग लापता हैं. जबकि एक बच्चे और एक महिला का शव बरामद हुआ है. वहीं, करीब 15 मोटर साइकिल भी नाव में थीं, जो नदी में डूब गईं. घटना की जानकारी मिलते ही मरका थाना की फोर्स मौके पर पहुंच गई. मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. 

सीएम योगी ने बचाव और राहत कार्य के दिए निर्देश 
वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यमुना नदी में हुए नाव हादसे को लेकर जिला प्रशासन को तत्काल मौके पर पहुंचकर बचाव और राहत कार्य करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने दुर्घटना में हुई जनहानि पर शोक व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी, डीआईजी, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम को तत्काल मौके पर जाने के निर्देश दिए. साथ ही हादसे में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराए जाने के निर्देश दिए हैं. 

फतेहपुर से सटे तटवर्ती इलाकों में प्राइवेट नावों के संचालन पर रोक
बता दें कि यमुना नदी में बाढ़ की वजह से फतेहपुर जिले से सटे तटवर्ती इलाकों में प्रशासन ने प्राइवेट नावों के संचालन पर रोक लगा रखी है. पीडब्ल्यूडी विभाग की चार स्टीमरों के संचालन के आदेश दिए गए हैं. बाढ़ चौकियों और स्थानीय पुलिस को प्राइवेट नावों के संचालन ना करने के आदेश दिए गए थे. इसके बावजूद सेटिंग के जरिए चोरी-छिपे नाव चलती हैं. फतेहपुर के किशनपुर और असोथर थाना क्षेत्रों में प्राइवेट नावों का संचालन होता है. 

यह भी पढ़ें- Raksha Bandhan 2022: 11 अगस्त या 12 अगस्त, जानें कब है रक्षाबंधन का शुभ मुहूर्त और भद्रा काल

Trending news