बूझो तो जानें: भोजपुरी सिनेमा का सुपरस्टार है यह बच्चा, यूपी के बलिया से है यह खास रिश्ता
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1272077

बूझो तो जानें: भोजपुरी सिनेमा का सुपरस्टार है यह बच्चा, यूपी के बलिया से है यह खास रिश्ता

बूझो तो जानें: फोटो में दिख रहा यह बच्चा भोजपुरी सिनेमा का सुपरस्टार है. इस बच्चे के गाने रिलीज होने के साथ ही सोशल मीडिया पर धमाल मचाने लगते हैं.....

बूझो तो जानें: भोजपुरी सिनेमा का सुपरस्टार है यह बच्चा, यूपी के बलिया से है यह खास रिश्ता

Pawan Singh Viral Photo: इस वायरल फोटो में क्यूट सा बच्चा दिख रहा है. यह बच्चा बड़ा होकर स्टार बन चुका है.यह बच्चा भोजपुरी सिनेमा का पावर स्टार पवन सिंह (Pawan Singh) है, जिसकी गिनती भोजपुरी सिनेमा (Bhojpuri Cinema) के सबसे सफल स्टारों में होती है. पवन सिंह के सिर्फ भोजपुरी भाषी लोग ही नहीं बल्कि दूसरे भाषाओं को बोलने वाले लोग भी खूब पसंद करते हैं. इसकी कई वजह हैं. पवन सिंह सादगी भरा जीवन जीना पसंद करते हैं. 

सानिया मिर्जा की वजह से चर्चा में आए पवन सिंह 
पावर स्टार पवन सिंह महज 11 साल उम्र में गाना गाना शुरू कर दिया था. पवन सिंह शुरुआती दिनों में जागरण और मंचों पर गाना गाया करते थे. उनका पहला एलबम 'ओढ़निया वाली' था. इस गाने से लोग इनको पहचानने लगे थे, लेकिन पवन सिंह को असली पहचान करीब एक दशक पहले 2007-2008 में मिला. उस समय पवन सिंह का एलबम 'लॉलीपॉप लागेलू' बिहार और यूपी के साथ-साथ पूरे देश में तहलका मचा दिया. 

रातों-रात पवन सिंह भोजपरी सिनेमा के सुपरस्टार बन गए. उनकी पहचान 'लॉलीपॉप लागेलू'  गाने से होने लगी. इसके बाद पवन सिंह टेनिस खिलाड़ी सोनिया मिर्जा पर ही एक गाना बना दिया. 'सानिया मिर्जा के नथुनिया जान मारे ला' भोजपुरी गाना रिलीज होने के साथ ही विवादों में आ गया. पवन सिंह पर अश्लीलता फैलाने और डबल मीनिंग वाले गाने गाने का आरोप भी लगा. साथ ही सोनिया मिर्जा की छवि को खराब करने का भी आरोप लगा. 
 
पवन सिंह अब पहचान की मोहताज नहीं रह गए. उन्होंने  2007 में अभिनय की दुनिया में कदम रखा. उनकी पहली भोजपुरी फिल्म 'रंगली चुनारिया तोहरे नाम'  से रही, जिसमें पवन सिंह अपने अभिनय से भी लोगों को काफी प्रभावित किया.2009 में आयी भोजपुरी फिल्म 'प्रतिज्ञा' में बेहतरीन अभिनय से पवन सिंह चर्चा 
आये और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस धमाकेदार प्रदर्शन किया. पवन सिंह को बतौर अभिनेता के रूप में पहचान मिली.पवन सिंह ने अब तक 70 से ज्यादा भोजपुरी फिल्मों और 200 से ज्यादा भोजपुरी एल्बम में अभिनय के साथ साथ गाना गा चुके हैं. वह भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के लगभग सभी एक्टर और एक्ट्रेस के साथ काम कर चुकें हैं.

अंतरराष्ट्रीय भोजपुरी फिल्म अवार्ड
अगर पवन सिंह को मिले पुरस्कारों के बारे में बात करें तो उन्हें साल 2016 में अंतर्राष्ट्रीय भोजपुरी फिल्म पुरस्कार में बेस्ट मेल सिंगर का अवार्ड मिला था. पवन सिंह को अंतरराष्ट्रीय भोजपुरी फिल्म अवार्ड 2017 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला. पवन सिंह को अंतरराष्ट्रीय भोजपुरी फिल्म अवार्ड 2018 में सर्वाधिक लोकप्रिय अभिनेता पुरस्कार मिला.पवन सिंह को सिंगापुर अंतरराष्ट्रीय भोजपुरी फिल्म अवार्ड 2019 में सर्वाधिक लोकप्रिय अभिनेता पुरस्कार मिला.

पवन सिंह का यूपी से है खास नाता 
पवन की पहली पत्नी ने शादी के कुछ महीने बाद ही आत्महत्या कर ली थी. इसके बाद छह मार्च 2018 को पवन ने बलिया के मिड्ढ़ी निवासी रामबाबू सिंह की पुत्री ज्योति सिंह से दूसरी शादी की थी.,मिड्ढ़ी निवासी रामबाबू सिंह व पवन सिंह के परिवार से पुराना संबंध था. इसके चलते दोनों परिवार शादी के लिए सहमत हुए थे. पवन व ज्योति ने सात फेरे लेने से कुछ दिन पहले ही कोर्ट मैरिज कर ली थी. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले ऐसी चर्चा थी कि पवन सिंह बलिया सदर विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी से चुनाव लड़ सकते हैं. यह खबर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी. 

WATCH LIVE TV

Trending news