Amitabh Bachchan Birthday: बिग बी के 80वें जन्मदिन पर स्पेशल फिल्म फेस्टिवल, इन फिल्मों का होगा प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1374855

Amitabh Bachchan Birthday: बिग बी के 80वें जन्मदिन पर स्पेशल फिल्म फेस्टिवल, इन फिल्मों का होगा प्रदर्शन

11 अक्टूबर को बॉलीवुड के शहंशाह बिग बी अमिताभ बच्चन का जन्मदिन है. इस बार उनके जन्मदिन पर एक खास फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा. आइए जानते हैं कौनसी 11 फिल्में इस फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएंगी.

Amitabh Bachchan Birthday: बिग बी के 80वें जन्मदिन पर स्पेशल फिल्म फेस्टिवल, इन फिल्मों का होगा प्रदर्शन

मुंबई: अमिताभ बच्चन के 80वें जन्मदिन के अवसर पर 8 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक 'बच्चन बैक टू द बिगिनिंग' नामक एक विशेष फिल्म समारोह आयोजित किया जाएगा. यह फेस्टिवल 17 भारतीय शहरों में अपनी ऐतिहासिक शुरुआती फिल्मों के माध्यम से अभिनेता के लिए का जश्न मनाएगा. इसमें 22 सिनेमा हॉल में 172 शोकेस और 30 स्क्रीन शामिल हैं. फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन ने पीवीआर सिनेमा के साथ साझेदारी में इस अनोखे फेस्टिवल की घोषणा की है. फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन फिल्म निर्माता और पुरालेखपाल शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर द्वारा स्थापित ने 11 ब्लॉकबस्टर फिल्मों का एक कलेक्शन तैयार किया है.

फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन के निदेशक शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर ने कहा कि "बड़े होकर, मैं अमिताभ बच्चन का सबसे बड़ा प्रशंसक था. जब मैं स्कूल में उनकी फिल्में देखने के लिए जाता था और अक्सर कॉलेज में कक्षा से बाहर कर दिया जाता था. मुझे बहुत खुशी है कि फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन श्री बच्चन को उनके 80वें जन्मदिन पर देश भर में अपनी तरह के पहले चार दिवसीय उत्सव के साथ श्रद्धांजलि दे रहा है." फिल्मों की क्यूरेटेड सूची के बारे में बोलते हुए, उन्होंने आगे कहा, "उनकी शुरुआती फिल्मों में से सर्वश्रेष्ठ को एक साथ रखना एक बड़ा काम रहा है, जिसने उन्हें एक सुपरस्टार के रूप में लॉन्च किया. मुझे पता है कि यह कई त्योहारों में से पहला होगा जो हमारी सिनेमाई विरासत को उन सिनेमाघरों में वापस लाएगा जहां यह है."  
यह भी पढ़ें: RLD का किसान सम्मेलन रद्द, क्या सतपाल मलिक ने RLD के प्लान पर फेरा पानी!

दिल्ली और प्रयागराज समेत कई शहर होंगे कवर
शोकेस में मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, बेंगलुरु और हैदराबाद से लेकर अहमदाबाद, सूरत, बड़ौदा, रायपुर, कानपुर, कोल्हापुर, प्रयागराज और इंदौर जैसे शहरों को कवर किया जाएगा. इसमें 'डॉन', 'काला पत्थर', 'कालिया', 'कभी कभी', 'अमर अकबर एंथनी', 'नमक हलाल', 'अभिमान', 'दीवार', 'मिली', 'सत्ते पे सत्ता' और 'चुपके चुपके' जैसी फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा.

Trending news