राजवीर चौधरी/ बिजनौर : उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले ( Bijnor News) में खुले मैदान में नमाज पढ़ने का एक वीडियो वायरल (Namaz Video Viral ) हो रहा है. इसमें कुछ मुस्लिम युवक खेल के मैदान में सामूहिक तौर पर नमाज पढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं. नमाज़ पढ़ने का ये वीडियो एक राहगीर ने बनाकर वायरल किया था.बीती शाम यहां नमाज़ पढ़ी गई. हिन्दू समाज के संगठनों ने इसको लेकर नाराज़गी जताई है. उनका कहना है कि जब खुले में नमाज पर पाबंदी लगाई गई है तो फिर ऐसा क्यों किया जा रहा है. ये नई परंपरा डालने का प्रयास है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

17 OBC जातियों को SC आरक्षण के लिए केंद्र को प्रस्ताव भेजेगी यूपी सरकार


नमाजियों की तलाश कर रही पुलिस
पुलिस वायरल वीडियो में दिख रहे नमाज़ियों की तलाश कर रही है. यह मामला थाना नगीना के गांधी मूर्ति झंडा चौक के पास का बताया जा रहा है. मैदान में पढ़ रहे नमाज़ियों के पास एक मंदिर भी दिखाई दे रहा है. मामला संज्ञान में आने के बाद बिजनौर पुलिस जांच में जुटी है.इसके पहले भी यूपी के नोएडा-गाजियाबाद समेत कई शहरों में खुले में सामूहिक तौर पर नमाज पढ़ने को लेकर विरोध जताया जा चुका है. सरकार ने इसको लेकर सख्त निर्देश भी दिए हैं. 


हिन्दू संगठनों का कहना है कि ये शहर का माहौल बिगाड़ने की साजिश प्रतीत हो रही है. ऐसी घटनाओं का पुलिस प्रशासन को संज्ञान लेना चाहिए. हालांकि यहां पहले से नमाज पढ़ी जा रही थी या फिर पहली बार ऐसा करते हुए परंपरा डालने की कोशिश की है. इसका भी पुलिस पता लगा रही है. लेकिन अभी तक कोई भी आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस आरोपियों की शिनाख्त के लिए आसपास के इलाकों के लोगों से पूछताछ कर रही है. उसकी कोशिश ये पता लगाने की है कि क्या ये किसी की शरारत है.


मंदिर के पास खेल मैदान में नमाज का वीडियो वायरल, हिंदू संगठनों को विरोध