बिजनौर /राजवीर चौधरी : Bijnor News : बिजनौर का लाल अब IAS अफसर बनेगा. विश्वजीत सौर्यन ने 126वी रैंक हासिल की है. वो पांचवें प्रयास में सिविल सेवा परीक्षा परिणाम में उत्तीर्ण हो पाए. बिजनौर के लाल ने UPSC परीक्षा की पास 126 वी रैंक पाकर विश्वजीत सौरयान ने बिजनौर का नाम देश भर में रोशन किया है. विश्वजीत सौरयान ने कड़ी मेहनत और लगन से UPSC परीक्षा पास कर IAS पास किया है. विश्वजीत सौरयान ITBP मे कमाडेंट रह चुके हैं, लेकिन IAS पास करने के लिए विश्वजीत ने कमाडेंट के पद से साल 2019 मे इस्तीफा दे दिया था. IAS की तैयारी करने के लिए कोटा में कोचिंग ज्वाइन कर ली. उसके बाद साल 2022 की सिविल सेवा परीक्षा मे 126 वी रैंक प्राप्त कर जिले का नाम रोशन कर दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आजमगढ़ के सिद्धार्थ शुक्ला आईएएस में चयनित, UPSC में पाई 18वीं रैंक


वहीं उत्तर प्रदेश से ग्रेटर नोएडा की इशिता किशोर ने सिविल सेवा परीक्षा टॉप की है. जबकि बरेली की स्मृति मिश्रा को चौथी, आजमगढ़ के सिद्धार्थ शुक्ला को 18वीं, बलिया के शिशिर कुमार सिंह को 16वीं रैंक हासिल हुई है. उत्तराखंड के बागेश्वर की कल्पना पांडे ने भी अच्छी रैंक हासिल की है.


यूपीएससी में UP का डंका, इशिता किशोर टॉपर तो अयोध्या-आजमगढ़ जैसे जिलों के युवा छा गए


विश्वजीत की माँ सुमन लता देवी बिजनौर आईटीआई कालेज मे पहले वरिष्ठ लिपिक के पद पर तैनात थीं और अब अनुदेशक के पद पर रहकर बच्चों को तकनीकी शिक्षा की पढ़ाई करा रही हैं. बेटे विश्वजीत के संघर्ष की कहानी सुनाते हुए माँ लता देवी की आँखों मे आंसू आ गए थे लेकिन माँ को विश्वास था कि उनका बेटा एक दिन IAS जरूर बनेगा.


लता देवी बताती है कि बेटे विश्वजीत ने इंटर तक की पढ़ाई सेंट मैरी स्कूल से की है और बीटेक की पढ़ाई कानपुर के HBTI इंजिनियरिंग कालेज से सिविल इंजीनियर किया है. वही विश्वजीत की सफलता पर घर पर बधाई देने वालों का तांता लग गया है.


 


UPSC Results Top 20 CSE-2023