BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल बढ़ाया गया, इस साल देने होंगे 9 इम्तेहान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1532309

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल बढ़ाया गया, इस साल देने होंगे 9 इम्तेहान

BJP President Jagat Prakash Nadda term extended : अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का कार्यकाल बढ़ाने पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी में लगी मुहर, जानें कब तक रहेंगे पद पर

JP Nadda

BJP President JP Nadda : भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल एक साल बढ़ाने पर मंगलवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी में (National Executive Meeting) मुहर लगी. नड्डा का कार्यकाल जून 2024 तक के लिए बढ़ा दिया गया है. यानी भारतीय जनता पार्टी अगला लोकसभा चुनाव नड्डा की अगुवाई में ही लड़ेगी. इस साल 9 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. इनमें राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, त्रिपुरा जैसे बड़े राज्य हैं. ऐसे में नड्डा पर बड़ी चुनौती होगी. उसके बाद बीजेपी लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के दस साल के कार्यकाल को आगे रखकर चुनाव मैदान में जाएगी.

बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने इसका प्रस्ताव रखा और सर्वसम्मति से पारित किया गया. पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा, नड्डा जी के नेतृत्व में सेवा ही संगठन का उदाहरण देश के सामने रखा है. बिहार में उनका सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट रहा है.नडडा के कार्यकाल में बंगाल में 3 से 77 सीट का फासला तय किया गया. उत्तर पूर्व की सभी राज्यो में सरकारें बनीं. संगठन मजबूत करने में नडडा की भूमिका रही.

गोवा में पूर्ण बहुमत हासिल हुआ. गुजरात मे सभी रिकॉर्ड टूटा.शाह ने कहा, मोदी जी की लोकप्रियता को बूथ और नीचे पहुचाने में नडडा की अहम योगदान रहा है.सरकार की योजनाओं खासकर किसानों को लेकर जनता तक पहुंचाने में नडडा की भूमिका उल्लेखनीय रही है. तेलंगाना में मजबूती से खड़ा होने में भूमिका रही है. 130000 बूथों को मजबूत किया गया है.

शाह ने कहा, नड्डा जी के कार्यकाल में हर घर तिरंगा को जन जन तक पहुंचाया गया. सेवा ही संगठन को मोदी जी के जन्मदिन से जोड़कर निचले वर्ग तक तक योजनाओ का लाभ पहुंचाने में नड्डा की भूमिका अहम रही है. उन्होंने विजयी संकल्प सभाएं और अपना बूथ सबसे मजबूत का नारा दिया. हम सबको भरोसा है कि 2024 में मोदी जी देश का नेतृत्व करेंगे.

WATCH: दिल्ली में बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, क्या है बीजेपी का 'प्लान 2024'

Trending news