बुलंदशहर: जहांगीराबाद एक्सईन अशर्फी लाल सस्पेंड, 250 किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/uputtarakhand1289566

बुलंदशहर: जहांगीराबाद एक्सईन अशर्फी लाल सस्पेंड, 250 किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जानें पूरा मामला

Bulandshahr News: नलकूप से मीटर उखाड़ने के मामले में किसानों पर एफआईआर कराने में देरी पर एक्सईएन को सस्पेंड कर दिया गया है. इसके साथ ही 250 किसानों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. 

 

बुलंदशहर: जहांगीराबाद एक्सईन अशर्फी लाल सस्पेंड, 250 किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जानें पूरा मामला

बुलंदशहर/मोहित गोमत: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulandshahr News) में शासन की मंशा के अनुरूप कार्य न करने के चलते पावर कॉरपोरेशन के एक्सईएन जहांगीराबाद अशर्फी लाल (Xen Jahangirabad Suspension) को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. शासन का मानना है कि बीते दिनों किसानों ने अपने नलकूपों पर लगे मीटरों को उखाड़ कर फेंक दिया था, जिसके बाद एक्सईएन ने किसानों के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही नहीं की थी. इसी बात से नाराज होकर शासन ने यह सख्त कदम उठाया है. इसके साथ ही नलकूप पर लगे बिजली मीटरों को उखाड़ फेंकने के आरोप में लगभग ढाई सौ किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. 

नए एक्सईन की हुई तैनाती 
वहीं, पावर कॉरपोरेशन के चीफ इंजीनियर विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि बीते दिनों कुछ किसानों ने बहकावे में आकर नलकूपों पर लगे बिजली मीटर को उखाड़ कर फेंक दिया था. जहांगीराबाद एक्सईन ने किसानों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की थी. जिसके चलते उन्हें शासन ने सस्पेंड कर दिया है. इसके साथ ही उनके स्थान पर नए एक्सईन कुमार सौरभ की तैनाती कर दी गई है. 

यह भी पढ़ें- 'ऐश्वर्या' के बाद बाजार में मिलेगा 'सुष्मिता सेन' आम, कलीमुल्लाह खां ने किया तैयार

किसानों को पूर्व में निश्चित सरचार्ज ही देना होगा: चीफ इंजीनियर
चीफ इंजीनियर ने कहा कि नलकूपों पर लगाए गए मीटर सिर्फ यह जानने के लिए लगाए गए हैं कि प्रदेश में किसान उपभोक्ता कितनी बिजली का उपभोग कर रहे हैं. रही बात किसानों द्वारा मीटर चार्ज देने की तो पूर्व में निश्चित सरचार्ज ही देना होगा. इसके अलावा कोई भी अतिरिक्त चार्ज किसानों को मीटर में आने वाली रीडिंग के अनुसार नहीं देना है. उन्होंने कहा कि अगर विभाग का कोई कर्मचारी किसानों को मीटर रीडिंग का डर दिखाकर अवैध रुपये की डिमांड करता है, तो किसान खुद आकर मेरे ऑफिस में शिकायत दर्ज करा सकते हैं. ऐसे में तत्काल प्रभाव से किसानों के हित में कार्रवाई की जाएगी. 

यह भी पढ़ें- UP Politics: OP Rajbhar और Shivpal Yadav को लेकर ये क्या बोल गए सपा नेता

5 August History: देखें 5 अगस्त के दिन इतिहास में क्या-क्या प्रमुख घटनाएं हुई

Trending news