उत्तराखंड में बंपर सरकारी भर्तियों का दौर शुरू होगा, सीएम के निर्देश पर कैलेंडर जारी करने की तैयारी
Advertisement

उत्तराखंड में बंपर सरकारी भर्तियों का दौर शुरू होगा, सीएम के निर्देश पर कैलेंडर जारी करने की तैयारी

उत्तराखंड में परीक्षाओं में धांधली के मुद्दे पर राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. वहीं दूसरी ओर सीएम पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर जल्द ही 18 भर्तियों का कैलेंडर जारी करने की तैयारी है. समूह-ग की परीक्षाओं के लिए उत्तराखंड लोक सेवा आयोग को पहले ही जिम्मेदारी सौंपी जा चुकी है.

उत्तराखंड में बंपर सरकारी भर्तियों का दौर शुरू होगा, सीएम के निर्देश पर कैलेंडर जारी करने की तैयारी

रामानुज/देहरादून: प्रदेश में 18 भर्तियों का जल्द ही कैलेंडर जारी होने जा रहा है. सरकारी नौकरी के लिए होने वाली परीक्षा की सरकार ने जो गाइडलाइंस जारी की है. उसके मुताबिक परीक्षा केंद्र अब इलेक्शन मोड पर कराई जाएगी. परीक्षा केंद्र के 200 मीटर के क्षेत्र में धारा 144 लागू रहेगी और डीएम की निगरानी में परीक्षा को संपन्न कराया जाएगा. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि परीक्षा निष्पक्ष हो इसके लिए सरकार कई कदम उठा रही है.

सीएम के निर्देश का असर
युवाओं से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपील की है कि जो ईमानदारी के साथ मेहनत करते हैं, उनके साथ किसी तरह से अहित नहीं हुआ होने दिया जाएगा. जल्द ही भर्ती का कैलेंडर जारी होगा. उनका कहना है कि युवाओं को परीक्षा की तैयारी में जुट जाना चाहिए.
समूह ग की परीक्षाओं के आयोजन की तैयारी
इससे पहले उत्तराखंड में विभिन्न विभागों में  समूह-ग की परीक्षा आयोजित कराए जाने हेतु उत्तराखंड लोक सेवा आयोग को जिम्मेदारी सौंपी गई है. बताया जा रहा है उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने पारदर्शी तरीके से परीक्षाओं के आयोजन हेतु पुख्ता योजना तैयार कर ली है. आयोग द्वारा परीक्षाओं को निर्वाचन कार्य की भांति सम्पन्न कराए जाने हेतु प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है. 

यह भी पढ़ें: UP Assembly Session:19 सितंबर से विधानसभा सत्र शुरू,सीएम ने कही बड़ी बात

आयोग के 13 सितम्बर के पत्र मुख्य सचिव श्री एसएससंधू ने तत्काल कार्रवाई करते हुए उन पर स्वीकृतियां भी जारी कर दी. शासन द्वारा आयोग को आवश्यकतानुसार संसाधन मुहैया कराए जा रहे हैं. आयोग के समस्त प्रस्तावों पर मंथन और निर्णय लेने का कार्य भी शुरू हो गया है. उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग द्वारा शासन को भेजे गए प्रस्ताव को जल्द मंजूरी मिलने की उम्मीद है. दरअसल मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी साफ कह चुके हैं कि प्रदेश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं किया जाएगा. परीक्षा को पारदर्शी तरीके से आयोजन करने के लिए आयोग की हर सम्भव मदद की जाएगी.

Trending news