जल्द ही यूपी को मिलने वाली है बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की सौगात, इस तारीख को पीएम करेंगे उद्घाटन
Advertisement

जल्द ही यूपी को मिलने वाली है बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की सौगात, इस तारीख को पीएम करेंगे उद्घाटन

Bundelkhand Expressway Inauguration: 29 फरवरी 2020 के दिन पीएम नरेंद्र मोदी ने चित्रकूट में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के निर्माण की नींव रखी थी. अब 12 जुलाई 2022 को पीएम इसका लोकार्पण करने वाले हैं. बताया जा रहा है कि इसको लेकर यूपी के उद्यमी क्षेत्र में भारी मात्रा में निवेश आएगा...

जल्द ही यूपी को मिलने वाली है बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की सौगात, इस तारीख को पीएम करेंगे उद्घाटन

बुंदेलखंड: यूपीवासियों के लिए बड़ी खबर है कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे अपने निर्धारित समय से 8 महीने पहले ही बनकर तैयार हो गया है. बुंदेलखंड के विकास को समर्पित यह एक्सप्रेस उद्घाटन के लिए भी तैयार है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को इसका लोकार्पण करेंगे और इसी के साथ प्रदेश को उसका पांचवां एक्सप्रेसवे मिल जाएगा. इसकी तैयारियों को लेकर यूपी सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने बीते मंगलवार जालौन के कैथेरी टोल प्लाजा बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने बताया कि उद्घाटन समारोह भव्य होने वाला है.

135 साल के इतिहास में पहली बार आज कांग्रेस विहीन हो जाएगी यूपी विधानपरिषद, नहीं होगा एक भी एमएलसी

बुंदेलखंड को लगेंगे तरक्की के पर
मंत्री नंदी ने कहा कि पिछली सरकारों ने जिस बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे को पत्थर समझकर उपेक्षित रखा था, उसे आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने न सिर्फ तराशा है, बल्कि तराश कर हीरा बना दिया है. कल का उपेक्षित बुंदेलखंड अब बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के जरिये तरक्की के सोपान को हासिल करेगा और आगे बढ़ेगा. साथ ही, बुंदेलखंड और उत्तर प्रदेश की विकास या़त्रा में एक नया अध्याय जोड़ेगा. 

निवेश को मिलेगी नई उड़ान
गौरतलब है कि साल 2020 के 29 फरवरी को पीएम मोदी ने चित्रकूट में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के निर्माण की नींव रखी थी. अब पीएम मोदी ही इसका लोकार्पण करेंगे. मंत्री नंदी ने बताया कि आज उद्यमी इस क्षेत्र में निवेश के लिए उत्सुक हैं, क्योंकि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के संचालित होते ही यह क्षेत्र प्रदेश और देश की राजधानी से जुड़ जाएगा. ऐसे में और ज्यादा पैमाने पर निवेश आकर्षित होगा और रोजगार के नए अवसर सृजित होंगे.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 6 जुलाई के बड़े समाचार

सुरक्षा के कड़े इंतजाम
बुंदेलखंड के उद्घाटन समारोह के साथ ही जालौन में प्रधानमंत्री की जनसभा आयोजित है. इसको लेकर भी तैयारियां चल रही हैं. मंत्री नंदी ने बताया कि इस समारोह में जिन्हें आमंत्रित किया गया है, उन सभी का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा. जो भी बसें रैली के लिए आएंगी, वह ग्राम पंचायत में ही पार्क होंगी. लोगों के नाश्ते और भोजन की व्यवस्था बस में ही की जाएगी. प्रत्येक बस में एक होमगार्ड, एक रोजगार सेवक, एक सफाईकर्मी और एक आंगनबाड़ी कार्यकत्री समेत कुल चार सरकारी कर्मचारी हर बस में होंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news