गौतमबुद्धनगर: नोएडा के मोरना स्थित डिपो से अब आप लंबी दूरी की बस पकड़ सकेंगे. सीतापुर, अयोध्या, सुल्तानपुर के लिए यहां से बस सुविधा मिलेगी. गौतमबुद्ध नगर को 28 नई बस मिली  हैं. नोएडा डिपो को बस मिलने का सिलसिला जारी है. शनिवार को भी डिपो को दो नई बसें मिली हैं। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक नरेश पाल सिंह ने कहा कि रोजाना एक से दो बस डिपो को मिलती रहेंगी. उन्होंने कहा कि कानपुर स्थित केंद्रीय वर्कशाप से बस दोनों डिपो में भेजी जा रही हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्राइवेट बस संबद्ध करने की योजना खत्म
उत्तर प्रदेश परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) से निजी बस करार की योजना खत्म हो गई है. गौतमबुद्ध नगर को एक ही एप्लीकेशन मिला था. इस ऑपरेटर के आवेदन की प्रक्रिया भी पूरी नहीं हो सकी थी. 


यह भी पढ़ें: Richest Beggar: सवा करोड़ का मुंबई में फ्लैट, दुकान और कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ते हैं बच्चे, ये है दुनिया का सबसे अमीर भिखारी


लंबी दूरी में डिपो से सिर्फ लखनऊ के लिए बस चलती है. पहले सीतापुर, आयोध्या और सुल्तानपुर के लिए बस चलाई जाती थी, लेकिन बस की संख्या कम होने के कारण सुविधा बंद कर दी गई थी. नोएडा डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक नरेश पाल सिंह ने कहा कि ''मुख्यालय से कुल 60 बस मिलनी हैं. इनमें से 28 बस मिल गई हैं.'' उन्होंने कहा कि ''नए रूट और शहरों के लिए आवश्यकतानुसार बस की संख्या बढ़ाने को लेकर योजना बनाई जा रही है.'' उन्होंने कहा कि ''सावन के बाद नए रूट पर बसें चलाई जाएंगी.अभी कांवड़ यात्रियों को ज्यादा से ज्यादा बस की सुविधा देने पर काम किया जा रहा है.'' मार्च महीने में उत्तराखंड के तीन शहरों के लिए नोएडा डिपो ने ग्रेटर नोएडा के सिटी पार्क से बस सेवा शुरू की थी. हरिद्वार, कोटद्वार और रुद्रपुर के लिए बसें चलाई जा रही हैं. वहीं, नोएडा के सेक्टर 37 बॉटेनिकल गार्डन से कौशांबी मेरठ एक्सप्रेसवे होते हुए मोदीपुरम स्कूल मेरठ के राज्य परिवहन प्राधिकरण ने 250 निजी बसों के संचालन का परमिट जारी किया जा चुका है.