मासूम छात्र की बेरहमी से पिटाई करने वाले शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज,कारण बताओ नोटिस जारी
Advertisement

मासूम छात्र की बेरहमी से पिटाई करने वाले शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज,कारण बताओ नोटिस जारी

प्रयागराज में मासूम छात्र की बेरहमी से पिटाई करने वाले शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है. साथ ही कारण बताओ नोटिस जारी  बेसिक शिक्षा विभाग ने भी स्कूल प्रबंधन को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

मासूम छात्र की बेरहमी से पिटाई करने वाले शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज,कारण बताओ नोटिस जारी

Prayagraj: प्रयागराज के मेजा इलाके में स्थित प्राइवेट स्कूल में कक्षा एक के छात्र को बेरहमी से पीटे जाने के मामले का पुलिस ने संज्ञान ले लिया है. ज़ी मीडिया ने प्रमुखता से छात्र की बेरहमी से पिटाई की खबर चलाई थी. जी मीडिया में ख़बर चलने के बाद स्कूल के शिक्षक योगेश गुप्ता के खिलाफ मेजा थाने में एफआईआर दर्ज हुई है. वहीं बेसिक शिक्षा विभाग ने विभाग ने भी स्कूल प्रबंधन को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. जानकारी के मुताबिक आरोपी शिक्षक योगेश गुप्ता ही स्कूल का प्रबंधक भी है. पीड़ित ने तहरीर में आरोप लगाया है कि फीस न जमा होने पर छात्र की बेरहमी से पिटाई की गई है. 

हालांकि वीडियो चार महीने पहले का है, लेकिन छात्र की पिटाई की जानकारी उसे चार दिनों पहले वायरल हुए वीडियो से हुई है. पुलिस ने फिलहाल आरोपी शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. एसीपी मेजा के मुताबिक परिजनों की तहरीर पर ही एफआईआर दर्ज हुई है, आरोपी की तलाश की जा रही है. वहीं छात्र की बेरहमी से हुई पिटाई के वीडियो का संज्ञान बेसिक शिक्षा विभाग ने भी लिया है. स्कूल प्रबंधन को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. जिसमें साफ कहा गया है कि छात्र की बेरहमी से पिटाई किया जाना अनिवार्य निःशुल्क शिक्षा अधिनियम का उल्लंघन है. तय समय सीमा के अंदर संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर स्कूल की मान्यता को रद्द करने की चेतावनी दी गई है.

बता दें कि पूरा प्रकरण मेजा थाना क्षेत्र के खानपुर इलाके में स्थित मां गंगा पब्लिक स्कूल का है. जहां प्रमोद केशरी के बेटे कक्षा एक के छात्र को शिक्षक योगेश गुप्ता ने टेबल लिटाकर डंडों से बेरहमी से पिटाई की थी. छात्र की चीख पुकार के बाद भी आरोपी शिक्षक पर कोई असर नहीं हुआ. बेरहमी से पीटने का विडियो सोशल मीडिया पर हुआ तो हर कोई आरोपी की बर्बरता को लेकर सवाल पूछने लगा. जी मीडिया ने भी छात्र की बेरहमी से पिटाई की खबर को प्रमुखता से चलाया. जिसके बाद अब मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू हो गई है. वहीं बेसिक शिक्षा विभाग ने भी स्कूल प्रबंधन को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

Trending news