Chardham Yatra: मई के पहले हफ्ते से शुरू होगी चारधाम यात्रा, सीएम धामी ने की अधिकारियों के साथ बैठक
Advertisement

Chardham Yatra: मई के पहले हफ्ते से शुरू होगी चारधाम यात्रा, सीएम धामी ने की अधिकारियों के साथ बैठक

चारधाम यात्रा करने वालों के लिए अच्छी खबर है. 3 मई से उत्तराखंड में चारधाम यात्रा की शुरुआत हो रही है. इसे लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को सचिवालय में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की है.

Chardham Yatra: मई के पहले हफ्ते से शुरू होगी चारधाम यात्रा, सीएम धामी ने की अधिकारियों के साथ बैठक

उत्तराखंड: चारधाम यात्रा करने वालों के लिए अच्छी खबर है. 3 मई से उत्तराखंड में चारधाम यात्रा की शुरुआत हो रही है. इसे लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को सचिवालय में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की है. इस बैठक में सीएम के साथ पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज, प्रदेश के मुख्य सचिव एसएस संधू , चार धाम यात्रा से जुड़े हुए विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे. 

 Viral Video: लाल ड्रेस में लड़की के हॉट डांस ने ढाया कहर, यूजर्स हुए अदाओं के कायल

काफी संख्या में इसबार पहुंच सकते हैं श्रद्धालु
बीते दो साल से कोरोना वायरस के कारण चारधाम यात्रा पर प्रतिबंध लगे हुए थे. ऐसे में सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को जल्द सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं. उम्मीद है कि इसबार रिकार्ड यात्री चारधाम यात्रा के लिए उत्तराखंड पहुंच सकते हैं. लोगों में इस बार काफी भारी उत्साह देखने को मिल रहा है. 

Video: एक्ट्रेस हिना खान ने रेत पर किया जबरदस्त स्टंट, कड़ी धूप में बढ़ाया सोशल मीडिया का तापमान!

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिया निर्देश
बता दें, अभी यात्रा शुरू होने में एक महीने का समय बचा है. ऐसे में सरकार भी उसी हिसाब से इंतजाम में जुट गई है. चारधाम में यात्रियों की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जाए. इसके लिए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को भी दिशा निर्देश दे दिया है. श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी नहीं हो, इसके लिए भी पर्याप्त व्यवस्थाएं की जा रही हैं. 

होटलों में बुकिंग हुई शुरू
आपको बता दें, यात्रा शुरू होने से पहले ही होटलों में बुकिंग की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, दो महीने पहले ही 40 से 80 फीसद होटलें 10 से 30 जून तक के लिए बुक हो चुकी हैं. साथ ही व्यापारियों ने भी अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news