BCCI chief selector Chetan Sharma resigns :  जी न्यूज के स्टिंग ऑपरेशन से बेनकाब पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा ने टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता पद से इस्तीफा दे दिया है. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया है. सूत्रों का कहना है कि उनकी जगह शिव सुंदर दास को चीफ सेलेक्टर बनाया जा सकता है. बीसीसीआई पदाधिकारी राजीव शुक्ला ने कहा,  सब कुछ BCCI के संज्ञान में है. यह आंतरिक मामला है. बोर्ड क्रिकेट कंट्रोल ऑफ इंडिया के सचिव इसे देख रहे हैं . चेतन शर्मा का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चेतन शर्मा का स्टिंग ऑपरेशन सामने आया था, जिसमें उन्होंने विराट कोहली, रोहित शर्मा, सौरव गांगुली को लेकर कई सनसनीखेज खुलासे किए थे. चेतन शर्मा ने दावा किया था कि रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच मतभेदों को लेकर बड़ा दावा किया था. उन्होंने कहा था कि गांगुली विराट कोहली को पसंद नहीं करते थे, हालांकि उन्होंने रोहित शर्मा का फेवर करने के लिए कुछ अलग नहीं किया था.


कभी हैट्रिक लगाकर सुर्खियों में आए थे चेतन शर्मा,  जीन्यूज के स्टिंग ऑपरेशन में हुए बोल्ड


चेतन शर्मा ने यह भी कहा था कि कई खिलाड़ी खुद को फिट रखने के लिए इंजेक्शन लेते हैं और बीसीसीआई को इस बात की पूरी जानकारी है. उनका कहना था कि खिलाड़ियों को पता होता है कि कौन सा इंजेक्शन एंटी डोपिंग में नहीं आता है. फिटनेस के लिए छिपकर इंजेक्शन लिए जाते हैं. ये इंजेक्शन डोप टेस्ट की पकड़ में नहीं आते. शर्मा के मुताबिक, विराट कोहली और सौरव गांगुली के बीच बड़ा एगो प्राब्लम था. यह भी कहा गया कि हार्दिक पांड्या चेतन शर्मा के घर चक्कर लगाते हैं. 


चेतन शर्मा का दावा था कि हम चयनकर्ता एकमत होकर बात करते थे. जिस सीनियर क्रिकेटर को साइडलाइन करना होता है, उसे रेस्ट देने के नाम पर अलग कर दिया जाता है. ये स्ट्रैटजी बेहद सोच समझकर लागू की जाती है. 


वरिष्ठ खेल पत्रकार हरपाल बेदी का कहना है कि बड़ा सवाल है कि पिछले साल वर्ल्ड कप के बाद जब चेतन शर्मा समेत पूरी चयनसमिति को बर्खास्त कर दिया गया था तो फिर उन्हें दोबारा क्यों लाया गया. बीसीसीआई बेहद शक्तिशाली संस्था बन गई है, खिलाड़ियों की यहां नहीं चलती. 


 वहीं युवा क्रिकेटरों का कहना है कि चेतन शर्मा ने यह खुलासा करके सही काम जरूर किया लेकिन आज उन्हें इस्तीफा देना पड़ गया अब सवाल यह है कि उनके इस्तीफे से ये सब कैसे रुकेगा क्योंकि जब उनके सीनियर खिलाड़ी ऐसा करेंगे तो उन्हें कभी आगे बढ़ने का मौका नहीं मिलेगा।