स्टिंग ऑपरेशन को लेकर पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद ने चेतन शर्मा की बखिया उधेड़ी, इंजेक्शन के दावे पर उठाए बड़े सवाल
Advertisement

स्टिंग ऑपरेशन को लेकर पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद ने चेतन शर्मा की बखिया उधेड़ी, इंजेक्शन के दावे पर उठाए बड़े सवाल

Zee Media Sting Operation: जी मीडिया के स्टिंग ऑपरेशन में बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा द्वारा किए गए दावे पर पूर्व क्रिकेटर व सांसद कीर्ति आजाद ने दिया जवाब. 

स्टिंग ऑपरेशन को लेकर पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद ने चेतन शर्मा की बखिया उधेड़ी, इंजेक्शन के दावे पर उठाए बड़े सवाल

Zee Media Sting Operation: जी मीडिया के स्टिंग ऑपरेशन में कई बड़े खुलासे होने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) में हड़कंप मचा है. बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने टीम में पूरी तरह से खुद को फिट रखने के लिए खिलाड़ियों द्वारा इंजेक्शंस लेने जैसे सनसनीखेज दावे किए हैं. चेतन शर्मा के इस दावे को पूर्व क्रिकेटर व सांसद कीर्ति आजाद ने बचकाना बताया है. 

रविंद्र जडेजा द्वारा अंगुलियों में क्रीम लगाने का वाकया 
जी मीडिया से बातचीत करते हुए पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद ने कहा कि फिटनेस के इंजेक्‍शन कुछ नहीं होते. मैंने तो आज तक नहीं सुना है. अगर फिटनेस के इंजेक्‍शन लगते तो भारतीय तेज गेंदबाज बुमराह टीम में होते. कीर्ति आजाद ने कहा कि पिछले मैच में रविंद्र जडेजा ने अपने अंगुलियों में जेल (Jel)  लगाए थे, जो डोप नहीं होते. कई बार अंगुलियां रूखी होने पर क्रीम लगाए जाते हैं जो पेन रिलीविंग क्रीम होते हैं. इतना ही नहीं दर्द को कम करने के लिए कई बार दोनों अंगुलियों के बीच इंजेक्‍शन भी लगाए जाते हैं. फिटनेस के इंजेक्‍शन कुछ नहीं होते सिर्फ दर्द के इंजेक्‍शन होते हैं, हम लोग भी दर्द की गोलियां लिया करते थे. 

डोपिंग और पेन रिलीव इंजेक्‍शन में अंतर 
कीर्ति आजाद ने कहा कि ड्रग और पेन रिलीव इंजेक्‍शन में अंतर होता है. अगर आप अनफिट हैं तो इंजेक्‍शन लगाकर फिट नहीं हो सकते. मुझे 1986 में श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए दर्द हो गया, मुझे बताइये कौन सा इंजेक्‍शन है, मैं लगा लूं और खड़ा होकर चलने लगूं. पिछले 10 इनिंगस में केएल राहुल ने टेस्‍ट मैच में 185 रन बनाए हैं, क्‍या वह इंजेक्‍शन लगाकर रन बना रहे हैं. मैं चेतन शर्मा से सवाल करना चाहता हूं कि टीम में कौन अंदर रहता है जो इंजेक्‍शन लगाकर फिट होता है वह कि जो मैदान में बेहतर प्रदर्शन कर रहा है. इंजेक्‍शन से कोई भी मैदान में खड़ा नहीं हो सकता. मेरा कहना है कि जब कोई व्‍यक्ति ऐसा बयान दे तो कम से कम एक बार उसे सोचना चाहिए कि वह दुनिया के सामने मूर्ख न लगे. उन्‍होंने कहा कि डोपिंग अलग होते हैं और पेन रिलीव इंजेक्‍शन अलग होते हैं, उन्‍होंने कहा कि अगर कोई भी खिलाड़ी 5 फीसदी अनफिट है तो इंजेक्‍शन लगाकर वह पिफट नहीं हो सकता. 

Zee News Sting Opertion: कीर्ति आजाद ने ZEE News से कहा 'फिटनेस का कोई इंजेक्शन नहीं होता'

Trending news