मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज: योगी सरकार 2.0  के अपराध और अपराधियों को लेकर सख्त तेवर हैं. माफिया, गैंगस्टर, अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ चलाए जा रहे लगातार एक्शन लिया जा रहा है. आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त माफिया और उनके गुर्गों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जा रही है. इस अभियान में चिन्हित अपराधियों की सम्पत्तियों को जब्त किया जा रहा है, ताकि ऐसे अपराधियों को सबक सिखाया जा सके.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसी क्रम में अहमदाबाद की साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक अहमद (Mafia Atiq Ahmed) के अवैध साम्राज्य के खिलाफ योगी सरकार की कार्रवाई जारी है. प्रयागराज पुलिस माफिया अतीक अहमद की तीन संपत्तियों को चिन्हित कर बड़ी आर्थिक चोट पहुंचाने जा रही है. बता दें कि जिलाधिकारी प्रयागराज ने माफिया अतीक अहमद की 75 करोड़ की तीन संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश जारी कर दिया है. 


अतीक अहमद की तीनों संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश जारी
आपको बता दें कि कुर्क होने वाली तीन संपत्तियों में दो अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम दर्ज हैं, जो अभिलेखों में 12 बीघे है, दोनों समोत्तियां कौशांबी जनपद में आती हैं. वहीं, सवा दो बीघे जमीन माफिया अतीक अहमद के नाम दर्ज है, जो पिपरी के रहिमाबाद में स्थित है. प्रयागराज की धूमनगंज पुलिस ने तीनों संपत्तियों को चिन्हित कर गैंगेस्टर एक्ट 14 (1) के तहत कुर्क करने की अनुमति जिलाधिकारी प्रयागराज से मांगी थी. डीएम ने पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर माफिया अतीक अहमद की तीनों संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश जारी कर दिया है, जिसे छह सितंबर तक कुर्क करके जिलाधिकारी को रिपोर्ट सौंपनी होगी.


 गैंगस्टर एक्ट के तहत संपत्तियों को किया कुर्क
आईजी रेंज डॉ राकेश कुमार सिंह ने कहा है कि गैंगस्टर एक्ट के तहत चिन्हित माफिया अतीक अहमद की 3 संपत्तियों को कुर्क करने की अनुमति जिलाधिकारी से मिली है. तीनों संपत्तियों को माफिया अतीक अहमद की अवैध संपत्ति मानते हुए पुलिस ने कुर्क करने की अनुमति मांगी थी, जिसमे दो संपत्तियां माफिया अतीक अहमद की पत्नी के नाम दर्ज हैं. जबकि, एक अतीक अहमद के नाम पर दर्ज है. तीनों संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई जल्दी अमल में लाई जाएगी. 


पुलिस ने कहा अवैध साम्राज्य के खिलाफ कार्रवाई रहेगी जारी 
आईजी रेंज डॉ राकेश कुमार सिंह ने कहा कि माफिया अतीक अहमद और उसके गुर्गों के अवैध साम्राज्य के खिलाफ प्रयागराज पुलिस की कार्रवाई जारी रहेगी. आर्थिक रूप से माफिया के अवैध साम्राज्य को पूरी तरह से ध्वस्त करने की कार्रवाई को लेकर एक्शन प्लान तैयार कर लिया गया है. उसी कड़ी में प्रयागराज पुलिस माफिया अतीक अहमद और उसके करीबियों की संपत्तियों को चिन्हित कर कुर्क करने में जुटी है.


दो सप्ताह पहले 24 करोड़ की संपत्ति की थी कुर्क 
गौरतलब है कि माफिया अतीक अहमद की 24 करोड़ की संपत्ति को दो सप्ताह पहले ही कुर्क किया था. वहीं, जिले के कुख्यात गौतस्कर मोहम्मद मुजफ्फर की भी 20 करोड़ से अधिक की संपत्ति को कुर्क किया जा चुका है. अधिकारियों का दावा है कि अवैध तरीके से अर्जित संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई जारी रहेगी.


WATCH LIVE TV