Cold Wave Alert in Up, Uttar pradesh weathwer updates: यूपी में ठंड का सितम कम होने का नाम नहीं ले रहा है. मौसम विभाग की मानें तो अभी ठंड का कहर जारी रहेगा. मकर संक्रांति के बाद कड़ाके की ठंड का नया दौर शुरू होगा. मंगलवार को लखनऊ, कानपुर समेत कई जिलों में घने कोहरे के चलते विजिबिलिटी कम थी. इसके चलते सड़कों पर वाहन रेंगते दिखाई दिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अधिकतर जिलों में 3 डिग्री दर्ज किया गया तापमान 
मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिन और लोगों को सर्दी से बचकर रहना होगा. मंगलवार को यूपी के कई जिलों तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई. अधिकतर जिलों में तापमान 3 डिग्री तक दर्ज किया गया. यही वजह है कि यूपी में शीतलहर की स्थिति बनी हुई है. लखनऊ स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, अगले सप्‍ताह तक कई जिलों में घने कोहरे के साथ शीतलहर चलती रहेगी. 


इटावा सबसे ठंडा शहर 
लखनऊ स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में इटावा सबसे ठंडा शहर दर्ज किया गया. यहां तापमान 2.8 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं, लखनऊ, गोरखपुर, अयोध्‍या, बरेली, मुरादाबाद और मेरठ में दिन का तापमान सामान्‍य से कम रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग ने मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बहराइच, गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, महाराजगंज, संत कबीर नगर, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है.  


रेल यातायात भी प्रभावित 
वहीं, कोहरे और शीतलहर के चलते रेल यातायात भी प्रभावित हो रहा है. मंगलवार को अधिकतर ट्रेनें लेट रहीं. ट्रेनों की लेटलतीफी की वजह से कई यात्रियों को अपना टिकट कैसिल कराना पड़ा. वहीं, बसों की रफ्तार भी कम रही. बसों को कोहरे में धीमी रफ्तार में चलने को कहा गया है.