राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग पहुंचा कश्मीर फाइल्स फिल्म मामला, जानें किसने की शिकायत?
Advertisement

राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग पहुंचा कश्मीर फाइल्स फिल्म मामला, जानें किसने की शिकायत?

शिकायत में कहा गया है कि ये फ़िल्म मुस्लिम समाज को भावनाओ को आहत करने के उद्देश्य से बनाई गई है.... राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग में यह शिकायत रामपुर के रहने वाले समाजवादी पार्टी के नेता विक्की राज ....

राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग पहुंचा कश्मीर फाइल्स फिल्म मामला, जानें किसने की शिकायत?

सैय्यद आमिर/रामपुर: कश्मीर फाइल्स फ़िल्म का मामला अब राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग पहुंच गया है. कश्मीर फाइल्स फिल्म को लेकर रामपुर में एक शिकायत दर्ज की गई है. इसमें आरोप लगाया गया है इस फिल्म के माध्यम से सांप्रदायिक हिंसा को तूल दिए जाने जैसी बातें सामने आ रही हैं. 

सपा नेता ने दर्ज की शिकायत
शिकायत में कहा गया है कि ये फ़िल्म मुस्लिम समाज को भावनाओ को आहत करने के उद्देश्य से बनाई गई है. राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग में यह शिकायत रामपुर के रहने वाले समाजवादी पार्टी के नेता विक्की राज द्वारा दर्ज की गई है.

विक्की राज द्वारा मानव अधिकार आयोग को एक लिखित शिकायत की गई थी. जिसमें फिल्म कश्मीर फाइल्स फिल्म्स को लेकर कई तरह के आरोप लगाए गए थे. मांग की गई कि इस फिल्म को तुरंत बैन किया जाए.सपा नेता विक्की राज की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग ने शिकायत दर्ज कर ली है और डायरी नंबर भी जारी कर दिया है. 

फ‍िल्‍म ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई यह फिल्‍म कश्‍मीरों पंडितों के कश्‍मीर से हुए पलायन पर आधारित है. निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की यह फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर अच्‍छा कलेक्‍शन कर रही है इसके अलावा ये फिल्म सोशल मीडिया पर लगातार चर्चा में है. फिल्म को लेकर काफी विवाद भी मचा हुआ है. 

सहायक प्रोफेसर भर्ती मामले में HC में याचिका, कोर्ट ने UGC और इलाहाबाद विश्वविद्यालय से 4 सप्ताह में मांगा जवाब

यूपी बोर्ड एग्जाम समेत यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी सियासी हलचल पर रहेगी नजर, सिर्फ एक क्लिक पर पढ़ें आज के बड़े समाचार

WATCH LIVE TV

Trending news