यूपी बोर्ड एग्जाम समेत यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी सियासी हलचल पर रहेगी नजर, सिर्फ एक क्लिक पर पढ़ें आज के बड़े समाचार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1132498

यूपी बोर्ड एग्जाम समेत यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी सियासी हलचल पर रहेगी नजर, सिर्फ एक क्लिक पर पढ़ें आज के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today: आज गुरुवार है और तारीख 24 मार्च है. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं.  एशिया के सबसे बड़े यूपी माध्यमिक शिक्षा परिषद बोर्ड की परीक्षाएं गुरुवार से शुरू हो गई हैं...जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

यूपी बोर्ड एग्जाम समेत यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी सियासी हलचल पर रहेगी नजर, सिर्फ एक क्लिक पर पढ़ें आज के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today: आज गुरुवार है और तारीख 24 मार्च है. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं.  जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

यूपी-उत्तराखंड हलचल: सीएम योगी के दिल्ली दौरे समेत इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिसका होगा आप पर असर, पढ़ें फटाफट

योगी आदित्यनाथ ने दिया नड्डा को न्योता
योगी आदित्यनाथ ने शपथग्रहण से पहले दिल्ली में बैठक की. बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से उनके नई दिल्ली स्थित सरकारी आवास पर मीटिंग की. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलकर उनको अपने शपथग्रहण समारोह के लिए औपचारिक न्योता दिया, मंत्रिमंडल एंव सरकार के गठन पर चर्चा की.

ड्रोन से इकाना स्टेडियम की सुरक्षा 
यूपी सरकार के 25 मार्च को शपथ ग्रहण से पहले इकाना स्टेडियम सजाया जा रहा है. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. एटीएस के कमांडो भी तैनात होंगे. ड्रोन से इकाना स्टेडियम की सुरक्षा की निगरानी की जाएगी.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की चारों तरफ सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होंगे. वीवीआइपी के जाने और आने के अलग द्वार होंगे. यूपी में हर विधानसभा से 100-100 बीजेपी कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है

25 मार्च को भव्य शपथ समारोह
बीजेपी के नेता योगी आदित्यनाथ लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए 25 मार्च को शाम 4.30 बजे शपथ लेंगे. लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में उत्तर प्रदेश के CM पद की शपथ लेंगे. बीजेपी विधायक रमापति शास्त्री 26 मार्च को यूपी विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर के तौर पर शपथ लेंगे.

प्रोटेम स्पीकर रमापति शास्त्री
यूपी विधानसभा का प्रोटेम स्पीकर रमापति शास्त्री को बनाया गया है. रमापति बीजेपी नेता और गोंडा जिले के मनकापुर से विधायक हैं. उत्तरप्रदेश राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल ने BJP के विधायक रमापति शास्त्री को विधानसभा का नया प्रोटमस्पीकर बनाया है. रमापति शास्त्री यूपी के नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाएंगे.

योगी के शपथ ग्रहण में पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद रहेंगे. योगी के शपथ ग्रहण समारोह में  12 मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे. भाजपा शासित राज्यों के 5 उपमुख्यमंत्री भी बनेंगे साक्षी. योगी के शपथ ग्रहण में अखाड़ा परिषद अध्यक्ष बलवीर गिरी महाराज शामिल होंगे.

सूत्रों के हवाले से खबर
डिंपल यादव लोकसभा का चुनाव लड़ेंगी.आजमगढ़ लोकसभा सीट से अखिलेश की सीट पर डिम्पल यादव उम्मीदवार होंगी.

मुलाकात पर लगी रोक हटी

यूपी की जेलों में कैदियों से मुलाकात पर लगी रोक हट गई है. कोरोना काल के चलते कैदियों से मुलाकात पर रोक लगी थी. यूपी सरकार ने कैदियों से मुलाकात को लेकर नए दिशानिर्देश जारी किए हैं. प्रत्येक कैदी 1 सप्ताह में सिर्फ एक ही व्यक्ति से मुलाकात कर सकेगा. मुलाकात करने वाले व्यक्ति को 72 घंटे पूर्व की  rt-pcr नेगेटिव रिपोर्ट लानी होगी.

धोखाधड़ी मामले में MLC अक्षय प्रताप सिंह को 7 वर्ष की कैद
प्रतापगढ़ जिले की एफटीसी/ एमपी /एमएलए कोर्ट में मंगलवार को एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह उर्फ़ गोपाल कोर्ट में पेश हुए.  बता दें कि कोर्ट ने एमएलसी को फर्जी पते पर शस्त्र लाइसेंस लेने के मामले में दोषी माना है. सुनवाई के बाद कोर्ट ने उन्हें मंगलवार को न्यायिक हिरासत में लेते हुए जेल भेज दिया था. दस हजार रूपए का अर्थदंड लगा है. 

यूपी बोर्ड की परीक्षा आज से
एशिया के सबसे बड़े यूपी माध्यमिक शिक्षा परिषद बोर्ड की परीक्षाएं गुरुवार से शुरू हो गई हैं. हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में इस बार कुल 51 लाख 92 हजार 689 छात्र छात्राएं शामिल होंगे. प्रदेश भर में 8373 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. कक्षा 10 के लगभग 27.83 लाख (27,83,742) और कक्षा 12 के 23.91 लाख (23,91,841) छात्रों ने परीक्षा में शामिल होने के लिए रजिस्‍ट्रेशन किया है. हाई स्कूल की परीक्षा सुबह 8:00 से 11:15 के बीच होगी. इंटरमीडिएट की परीक्षा दोपहर 2 बजे से 5:15 बजे के बीच होगी.

सीएम योगी ने दी स्टूडेंट्स को शुभकामनाएं
योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर विद्यार्थियों से कहा- मेरी शुभकामनाएं आपके  साथ हैं. प्यारे विद्यार्थियों, यूपी बोर्ड की 10वीं व 12वीं कक्षा की परीक्षाएं आरम्भ हो रही हैं. सभी परीक्षार्थी पूर्ण एकाग्रता के साथ बिना किसी तनाव के परीक्षा में सम्मिलित हों. आपका परिश्रम अवश्य फलीभूत होगा व निश्चित ही सुखद परिणाम प्राप्त होंगे. मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं.

यूपी सरकार गठन से पहले गुरुवार को बीजेपी पर्यवेक्षक लखनऊ पहुंचेंगे. यूपी के ऑब्जर्वर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दोपहर 3:00 बजे तक लखनऊ आएंगे. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास यूपी के सह पर्यवेक्षक बनाए गए और वह दोपहर 12:00 बजे लखनऊ
पहुंचेंगे.

यूपी बीजेपी के विधानमंडल दल की बड़ी बैठक
यूपी बीजेपी के विधानमंडल दल की गुरुवार को बड़ी बैठक शाम 4 बजे है. यूपी बीजेपी प्रभारी राधा मोहन सिंह आज सुबह दिल्ली से लखनऊ आएंगे. केंद्रीय मंत्री और चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान भी गुरुवार को लखनऊ आएंगे. केंद्रीय गृह मंत्री और यूपी के आब्जर्वर बनाये गए अमित शाह दोपहर के वक़्त  लखनऊ आएंगे. सह प्रभारी रघुबर दास भी लखनऊ में होंगे.

विधानसभा में पहली कैबिनेट बैठक 
उत्तराखंड  सरकार की पहली कैबिनेट बैठक विधानसभा में गुरुवार को शाम 4.30 बजे होगी. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की नई सरकार की नई कैबिनेट की पहली बैठक है. यह माना जा रहा है कि यूनिफॉर्म सिविल कोड पर कैबिनेट में कोई निर्णय होगा. दरअसल चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने ऐलान किया था कि सत्ता में आते ही यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर कमेटी का गठन किया जाएगा.

उत्तराखंड: चुनाव हारकर भी बीजेपी के बाजीगर तो बने पुष्कर सिंह धामी, सामने खड़ी होंगी ये बड़ी चुनौतियां

WATCH LIVE TV

Trending news