Unnao News:उन्नाव में अजगैन-बिरसिंहपुर सड़क निर्माण से 1 लाख की आबादी को मिलेगा फायदा, 18 किलोमीटर तक चौड़ी होगी रोड
Advertisement

Unnao News:उन्नाव में अजगैन-बिरसिंहपुर सड़क निर्माण से 1 लाख की आबादी को मिलेगा फायदा, 18 किलोमीटर तक चौड़ी होगी रोड

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में लंबे समय से जर्जर पड़े मार्ग का निर्माण कार्य शुरू हो गया है. इस मार्ग से गुजरने वाले लाखों लोगों को इसका सीधा फायदा मिलेगा. कई सालों से यह मार्ग जर्जर हालत में हवा में धुल मट्टी ही उड़ा रहा था. 

Unnao News:उन्नाव में अजगैन-बिरसिंहपुर सड़क निर्माण से 1 लाख की आबादी को मिलेगा फायदा, 18 किलोमीटर तक चौड़ी होगी रोड

ज्ञानेंद्र सिंह/उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में लंबे समय से जर्जर पड़े मार्ग का निर्माण कार्य शुरू हो गया है. यह निर्माण कार्य लाखों लोगों को राहत देगा. जर्जर मार्ग के निर्माण कार्य से ग्रामीणों में ख़ुशी की लहर है और लोग इसकी तारीफ कर रहे हैं. 

Ghaziabad: बातों-बातों में लुटेरों ने महिला को किया सम्मोहित, पैसों के साथ उतार कर दे दिए कीमती जेवर 

अगस्त में होना है काम पूरा
राहगीरों के लिए मुसीबत बना. अजगैन-बिरसिंहपुर मार्ग का निर्माण शुरू हो गया है. इस मार्ग का काम पूरा करने के लिए संस्था को अगस्त तक का समय दिया है. इसके लिए मार्ग पूरा करने वाली कंपनी तेजी से काम को निपटाने की जद्दोजहद में लगी हुई है. आपको बता दें कि यह मार्ग से गुजरने वाले राहगीरों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ता था. 

एक लाख लोगों को मिलेगा आराम 
बिरसिंहपुर मार्ग की लंबाई 17.961 किमी है. अजगैन कस्बे को सीधे जोडऩे वाला यह मार्ग काफी व्यस्त रहता है. मिली जानकारी के मुताबिक करीब एक लाख लोग रोजाना यहां से आना जाना करते हैं. जर्जर हालत के कारण लोगों को काफी दिक्कत होती थी और आए दिन यहां हादसे की सुचना मिलती रहती थी. बावजूद इसके यह मार्ग काफी लंबे समय से खस्ताहाल पड़ा था. अब इस मार्ग के निर्माण पूरा हो जाने से करीब एक लाख लोगों को आराम  मिलेगा. 

2022 में शुरू हुआ था कार्य 
खस्ताहाल पड़े इस मार्ग का सुधारकार्य साल 2022  में शुरू हुआ था. प्रधानमंत्री ग्रामीण सडक़ योजना से डामरीकरण से पहले मार्ग का चौड़ीकरण किया जाना था.  जिस कारण कार्यदायी संस्था ग्रामीण अभियंत्रण विभाग ने काम शुरू कराया था. चौड़ीकरण के लिए कार्यदाई संस्था ने जगह जगह खुदाई की है, इसके अलावा पुलिया निर्माण के कारण पिछले आठ माह से इस मार्ग से लोगों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. 

इन ग्रामीणों को मिलेगी सुविधा 
अजगैन बिरसिंहपुर मार्ग पर पडऩे वाले गांवों में महतवानी, छेदनीखेड़ा, जंसार, रैनापुर, कैथनखेड़ा, बिचपरी, दरियापुर, पकरिगवां, सधीरा, दिलवल, शाहपुर, भदेमू, रायपुर गढ़ी के ग्रामीणों को आरामदायक सफ़र मिलेगा.

WATCH: शपथग्रहण समारोह के लिए लगा टैंट आंधी और बारिश गिरा, लोगों में मची भगदड़

 

Trending news