Prayagraj: राबिया का हत्यारा सलमान ऐसे हुआ गिरफ्तार, जंगल में मिला मानव कंकाल
Advertisement

Prayagraj: राबिया का हत्यारा सलमान ऐसे हुआ गिरफ्तार, जंगल में मिला मानव कंकाल

Crime: प्रयागराज के पूरामुफ्ती के मरियाडीह गांव में विवाहिता राबिया की नृशंसस हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने राबिया की हत्या में उसके पति सलमान उर्फ पुदीन को गिरफ्तार किया है. ये है मामला... 

Prayagraj: राबिया का हत्यारा सलमान ऐसे हुआ गिरफ्तार, जंगल में मिला मानव कंकाल

मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज: संगम नगरी प्रयागराज के पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के मरियाडीह गांव में विवाहिता राबिया की नृशंसस हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने राबिया की हत्या में उसके पति सलमान उर्फ पुदीन को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने सलमान की निशानदेही पर राबिया का मानव कंकाल बमरौली के जंगलों से बरामद कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. इसके साथ ही अभियुक्त सलमान की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त आला कत्ल को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है.

पति ने कबूला जुर्म
आपको बता दें कि राबिया 13 जुलाई को अपनी बहन के साथ प्रयाग स्टेशन से बमरौली पहुंची थी. जहां से रबिया अपने पति सलमान के साथ गई थी. उसके बाद से उसका कोई पता नहीं चल रहा था. राबिया के परिजनों ने पूरामुफ्ती थाने में दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था. मामला दर्ज कर जब हिरासत में लेकर पुलिस ने सख्ती से सलमान से पूछताछ की, तो उसने हत्या का जुर्म कबूल कर लिया. जिसके बाद पुलिस सलमान को गिरफ्तार कर विधिक कार्रवाई कर रही है.

निकाह के लिए सहमत नहीं था सलमान
दरअसल, मरियाडीह की रहने वाली राबिया की पहली शादी असरौली निवासी अबू सलीम के साथ हुई थी, लेकिन राबिया का गांव के ही रहने वाले सलमान से प्रेम प्रसंग चल रहा था. दोनों के बीच आपस में बातचीत भी होती थी. जिसके चलते राबिया ने अपने पूर्व पति अबू सलीम से तलाक ले लिया. इसके बाद वह जनवरी 2022 में सलमान और राबिया ने निकाह कर लिया. हालांकि, निकाह के लिए सलमान सहमत नहीं था. राबिया के दबाव में आकर सलमान ने निकाह किया था. निकाह के बाद से ही दोनों के बीच छोटी छोटी बातों को लेकर विवाद होने लगा था.

सलमान ने ऐसे की राबिया की हत्या
आपको बता दें कि सलमान के घर वाले भी इस निकाह से खुश नहीं थे. जिसके चलते सलमान अलग कमरा लेकर राबिया के साथ रहने लगा. सलमान की माने तो राबिया द्वारा लगातार सलमान से झगड़ा करते हुए उसे अपमानित किया जाता था. जिससे क्षुब्ध होकर सलमान ने 13 जुलाई को राबिया को बमरौली से अपनी बाइक पर बैठा कर मुंडेरा, प्रीतमनगर और झलवा में घुमाया. उसके बाद राबिया को विश्वास में लेकर लाल बिहारा के सामने गंगा नदी की तरफ बमरौली के जंगल में ले जाकर, धोखे से राबिया के दुपट्टे से उसका गला घोंट कर हत्या कर दी. 

पहचान छिपाने के लिए काट डाला सिर
सलमान ने मृतका की पहचान छिपाने के लिए उसके सिर को काटकर दोनों हाथों को कुहनी से सटाकर अलग कर दिया. धड़ व पैरों को एक बोरे में भरकर पड़ोस के झाड़ियों में फेंक दिया. जबकि, सिर और दोनों हाथों को पानी भरे खेत में गड्ढा बनाकर डाल दिया. वहीं, मृतका के कपड़ों को मौके पर जला दिया. दरअसल, सलमान गर्दन व हाथ काटने के लिए घर से छुरी भी लाया था. जिसे अमरूद के बाग किनारे मिट्टी में दबा दिया था. अभियुक्त सलमान लोगों को धोखा देने के लिए मृतका राबिया के मोबाइल फोन को इधर-उधर चालू दिशा में ले जाता रहा था.

प्रयागराज एसपी सिटी ने दी जानकारी
बता दें कि फोन को ठिकाने लगाने के लिए सलमान खुद मोबाइल लेकर 15 जुलाई को कानपुर तक गया. जहां चलती ट्रेन में मृतका राबिया का मोबाइल फोन छोड़कर वापस प्रयागराज आ गया. वहीं, राबिया की बहन सूफिया की ओर से 8 अगस्त को गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी. जिसके बाद पुलिस लगातार सलमान से पूछताछ कर रही थी, लेकिन सलमान पुलिस को गुमराह कर रहा था. पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो सलमान टूट गया और उसने हत्या की बात कबूल कर ली. एसपी सिटी संतोष कुमार मीणा ने कहा कि अभियुक्त को सलाखों के पीछे भेज दिया है. पुलिस जल्द ही मामले में चार्जशीट दाखिल करेगी.

WATCH LIVE TV

Trending news