Jaunpur Viral: रामलीला के मंच पर शिवजी का किरदार निभाने वाले कलाकार की मौत, हार्टअटैक बनी वजह
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1390910

Jaunpur Viral: रामलीला के मंच पर शिवजी का किरदार निभाने वाले कलाकार की मौत, हार्टअटैक बनी वजह

कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में रामलीला के दौरान अचानक हार्ट अटैक आने से हनुमान की भूमिका निभा रहे शख्स की मंच पर ही मौत हो गई थी. अब जौनपुर से ऐसी ही दर्दनाक घटना सामने आई है.

Jaunpur Viral: रामलीला के मंच पर शिवजी का किरदार निभाने वाले कलाकार की मौत, हार्टअटैक बनी वजह

अजित सिंह/जौनपुर: जौनपुर जिले के मछलीशहर क्षेत्र के बेलासिन गांव में हो रहे रामलीला मंचन में भगवान शंकर की भूमिका निभा रहे कलाकार की मंच पर ही हार्ट अटैक से मौत हो गई. कलाकार की मौत के बाद पूरे गांव में मातम पसर गया है. कमेटी से इस वर्ष की रामलीला मंचन को स्थगित कर दिया. मृतक कलाकार पिछले पांच वर्षों से भोले शंकर की भूमिका निभाते रहे है. इस पूरे घटना का लाइव तस्वीर किसी युवक ने मोबाइल में कैद कर लिया. तस्वीर में साफ तौर पर देख सकते हैं. आरती के दौरान गिरते हुए लाइव वीडियो देख रहे रामलीला में अफरा तफरी का माहौल बन गया.

जौनपुर के मछलीशहर तहसील के बेलासिन गांव आदर्श रामलीला समिति के बैनर तले 1970 से रामलीला का मंचन गांव के ही कलाकारों द्वारा किया जाता है. विगत वर्षों के भांति इस वर्ष रामलीला का मंचन सोमवार की रात शुरू हुआ. रामलीला के पहले दृश्य की शुरुआत भगवान शंकर की आरती से शुरू हुई.

सरकारी अस्पताल में नहीं मिला कोई डॉक्टर

आरती शुरू होते ही बाबा भोलेनाथ की भूमिका अदा कर रहे राम प्रसाद उर्फ छब्बन पाण्डेय अचानक मंच पर ही हार्ट अटैक आ जाने गिर पड़े. उन्हें पहले मछलीशहर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया लेकिन वहां पर कोई डॉक्टर मौजूद न रहने के कारण प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया. जहां पर डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. कलाकार की मौत होने की खबर मिलते ही अन्य कलाकारों और रामलीला कमेटी के सदस्यों के बीच शोक का वातावरण देखने को मिला. 
यह भी पढ़ें: पीएम मोदी का केदारनाथ दौरा प्रस्तावित, दीपावली से पहले फिर केदारनाथ व बद्रीनाथ आएंगे

52 साल से हो रहा है आयोजन

इस रामलीला कमेटी के सदस्य विजय कुमार पांडेय ने बताया कि बेलासिन गांव की रामलीला का विगत 52 वर्ष सफलतापूर्वक संचालन पूर्व प्राचार्य डॉ.राम श्रृंगार शुक्ल करते हैं. भगवान शंकर की भूमिका निभाने वाले कलाकार की इस दुखद घटना से पूरा रामलीला पंडाल एवं समिति के पदाधिकारियों ने प्राचार्य साथ दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति हेतु ईश्वर से प्रार्थना की और श्रद्धांजलि अर्पित की. उसके बाद इस वर्ष की रामलीला को स्थगित कर दिया गया.

Trending news