पीएम मोदी का केदारनाथ दौरा प्रस्तावित, दीपावली से पहले फिर केदारनाथ व बद्रीनाथ आएंगे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1390855

पीएम मोदी का केदारनाथ दौरा प्रस्तावित, दीपावली से पहले फिर केदारनाथ व बद्रीनाथ आएंगे

सीएम धामी ने कहा कि केदारनाथ धाम में 10 गुना तेजी के साथ काम हुआ है. वहीं पीएम के दौरे को लेकर उन्होंने कहा कि पीएम का दौरा प्रस्तावित है.

पीएम मोदी का केदारनाथ दौरा प्रस्तावित, दीपावली से पहले फिर केदारनाथ व बद्रीनाथ आएंगे

कुलदीप नेगी/देहरादून: दिसंबर 23 तक भव्य केदारपुरी बनकर तैयार हो जाएगी. इसके साथ ही बद्रीनाथ धाम को भी 2023 तय तैयार करने की सरकार की योजना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर से केदारनाथ धाम आ सकते हैं. दीपावली से पहले पीएम मोदी का केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम का दौरा प्रस्तावित है. पीएम मोदी पहले केदारनाथ धाम आएंगे और फिर बद्रीनाथ धाम जाएंगे. हालांकि फिलहाल ये प्रस्तावित दौरा है. लिहाजा पीएम के प्रस्तावित दौरे से पहले मंगलवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केदारनाथ धाम जाकर पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लिया. 

सीएम धामी ने पूजा अर्चना रुद्र यज्ञ किया उसके साथ ही पुनर्निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण भी किया. मीडिया से बातचीत में सीएम ने कहा कि केदारनाथ धाम में 10 गुना तेजी के साथ काम हुआ है. वहीं पीएम मोदी के दौरे को लेकर उन्होंने कहा कि पीएम का दौरा प्रस्तावित है. पिछली बार भी वह दीपावली से पहले केदारनाथ धाम आये थे. दरअसल पीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत दोनों धामों को तैयार किया जा रहा है. कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बद्रीनाथ केदारनाथ आने के लिए आमंत्रित किया था. बद्रीनाथ-केदारनाथ धाम पुनर्निर्माण परियोजना सांस्कृतिक एवं आध्यात्मिक पर्यटन को भी नया आयाम देगा.

ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले में सुनवाई पूरी, वाराणसी जिला अदालत 14 को सुना सकती है फैसला

बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम का पुनर्निर्माण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल है. कुछ दिन पहले ही बद्रीनाथ के मास्टर प्लान के साथ केदारनाथ धाम के कई परियोजनाओं की मॉनिटरिंग की गई. केदारनाथ में पहले फेज की पुनर्निर्माण परियोजना पूरी हो चुकी है. इन दिनों दूसरे फेज पर काम युद्ध स्तर पर जारी है. पूरी परियोजना को दिसंबर 2023 तक कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है. 

Trending news