Gender Test: कैसे होगा बेटी PM Modi का 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' का सपना पूरा, UP में यहां हो रही लिंग जांच
Advertisement

Gender Test: कैसे होगा बेटी PM Modi का 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' का सपना पूरा, UP में यहां हो रही लिंग जांच

Gender Test: यह मामला शामली जनपद के कस्बा थाना भवन का है. जहां पर दो दिन पहले हरियाणा के अंबाला जिले की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लिंग जांच और गर्भपात के मामले में छापेमारी करते हुए एक फर्जी हॉस्पिटल से दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

Gender Test: कैसे होगा बेटी PM Modi का 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' का सपना पूरा, UP में यहां हो रही लिंग जांच

श्रवण शर्मा/शामली: उत्तर प्रदेश के शामली जिले के थाना भवन थाना क्षेत्र में दो दिन पहले हुई हरियाणा के अंबाला स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा लिंग जांच व महिला के गर्भपात कराने के मामले में छापेमारी की गई. वहीं, छापेमारी के दौरान शामली डिप्टी सीएमओ अश्वनी कुमार द्वारा दुर्व्यवहार करने और धमकी देने के मामले में एक पत्र लिखा है.

हरियाणा के स्वास्थ्य अधिकरियों ने यह पत्र मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, जिलाधिकारी और स्वास्थ्य विभाग के मंत्री को लिखकर भेजा है. इस मामले में अब जिलाधिकारी द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक और अपर जिलाधिकारी के नेतृत्व में टीम का गठन किया, जिसमें जल्दी जांच के बाद कानूनी कार्रवाई की मांग बात कही है.

क्षेत्र में दो दिन पहले हुई थी छापेमारी 
आपको बता दें कि यह मामला शामली जनपद के कस्बा थाना भवन का है. जहां पर दो दिन पहले हरियाणा के अंबाला जिले की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लिंग जांच और गर्भपात के मामले में छापेमारी करते हुए एक फर्जी हॉस्पिटल से दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि मुख्य आरोपी फरार होने में कामयाब रहा था. 

Uttarkashi: पेट्रोल की मंहगाई की मार के बाद, अब यहां पेट्रोल और डीजल का पड़ा अकाल

हरियाणा स्वास्थ्य विभाग का शामली डिप्टी सीएमओ पर गंभीर आरोप
वहीं, बाद में डिप्टी सीएमओ बलविंदर कौर की तहरीर पर थानाभवन पुलिस ने मामला दर्ज किया था, लेकिन उसी दौरान मौके पर पहुंचे डिप्टी सीएमओ अश्वनी कुमार शामली के द्वारा उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया और उन्हें धमकी दी गई कि तुम यहां आ तो गए हो, लेकिन जाओगे कैसे..... 

टीम ने इन लोगों को भेजा शिकायती पत्र 
इस मामले में शामली से तो अंबाला जिले की स्वास्थ्य विभाग की टीम के लोग चुपचाप चले गए, लेकिन आज अंबाला जिले के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी, स्वास्थ्य मंत्री और जिलाधिकारी शामली समेत हरियाणा के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर शामली के डिप्टी सीएमओ अश्वनी कुमार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है. 

International Friendship Day: अपने दोस्तों को कराएं उनकी अहमियत का अहसास, भेजें ये शुभकामना संदेश

जिलाधिकारी ने मामले में जांच के बाद कार्रवाई की बात कही
वहीं, इस मामले में जिलाधिकारी जसजीत कौर का कहना है कि हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा एक पत्र भेजा गया है, जिसमें बताया गया है कि दो दिन पहले की गई छापेमारी के दौरान अश्वनी कुमार डिप्टी सीएमओ के द्वारा बदसलूकी की गई थी.

इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह और अपर जिलाधिकारी संतोष कुमार के द्वारा नेतृत्व टीम बना कर जांच कराई जाएगी और उसके बाद कार्रवाई की जाएगी. अब देखना यह है कि हरियाणा के अंबाला जिले की स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा सीएम समेत अन्य पदाधिकारियों को भेजे गए शिकायती पत्र पर क्या एक्शन लिया जाएगा. 

Barabanki Road Accident : बाराबंकी में अज्ञात वाहन ने दो बाइक सवारों को रौंदा, 5 लोगों की मौत

Trending news