विदेश में बसने का सपना होगा पूरा, ये देश दे रहने के लिए दे रहे लाखों रुपए
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1516295

विदेश में बसने का सपना होगा पूरा, ये देश दे रहने के लिए दे रहे लाखों रुपए

दुनिया के कई देशों की खूबसूरती देख वहां बसने का मन करता है लेकिन हमारी जेब इसकी इजाजत नहीं देता. कई लोगों का बचपन से विदेश में बसने का ख्वाब होता है. जिसके लिए अकाउंट में लाखों करोड़ों रुपए चाहिए होता है.

विदेश में बसने का सपना होगा पूरा, ये देश दे रहने के लिए दे रहे लाखों रुपए

दुनिया के कई देशों की खूबसूरती देख वहां बसने का मन करता है लेकिन हमारी जेब इसकी इजाजत नहीं देता. कई लोगों का बचपन से विदेश में बसने का ख्वाब होता है. जिसके लिए अकाउंट में लाखों करोड़ों रुपए चाहिए होता है. लेकिन क्या आपको पता है कि दुनिया के कई देश जो अपने यहां नागरिकों को बसाने के लिए उनसे पैसे लेते नहीं बल्कि उन्हें देते हैं. चलिए आपको बताते हैं कुछ ऐसे ही देशों के बारे में  जो लोगों को बसने का ऑफर दे रही है.

स्विट्ज़रलैंड 

दुनिया के ज्यादातर लोगों का सपना होता है कि वो जिंदगी में एक बार स्विट्ज़रलैंड की वादियों में छुट्टियां मनाने एक बार जरूर जाए. लेकिन स्विस सरकार स्विट्ज़रलैंड में रहने का मौका दे रही है. खूबसूरत अल्बिनेन शहर की जनसंख्या बढ़ाने के लिए अल्बिनेन लोगों को पैसे भी दे रहा है। आपको बता दें, 45 कम उम्र के लोगों को 20,000 फ़्रैंक या लगभग 20,00,000 रुपए प्रति वयस्क और 10,000 फ़्रैंक या लगभग 8,00,000 रुपए प्रति बच्चा दिया जाएगा। लेकिन एक शर्त यह भी है कि आपको वहां कम से कम 10 साल रहना पड़ेगा। आपको बता दें कुछ पहले इस गांव की आबादी केवल 240 ही रह गई थी, अब जनसंख्या में वृद्धि के लिए यहां की सराकर ने यह फैसला किया है। आपके नए स्विस घर की कीमत कम से कम 200,000 फ़्रैंक या लगभग 1.5 करोड़ रुपए पड़ेगी, इसे आपका एक परमानेंट रेजिडेंस माना जाएगा। 

तुलसा, ओक्लाहोमा
तुलसा शहर में लोगों यहां बसने के लिए पैसे दिए जाते हैं. यहाँ का प्रशासन यहां शिफ्ट होने के लिए नागरिकों को 7 लाख के करीब राशि देता .है, साथ ही घर के लिए 75 हजार तक का स्टाइपेंड भी मिलता है। यह पैसा पूरे साल में टुकड़ों में दिया जाता है, जिसमें अन्य क्राइटेरिया की भी आवश्यकता पड़ती है। यहां आपको  कम खर्च में अच्छा घर मिल जाएगा. 

चिली 
अगर आप टेक मार्किट से जुड़े हुए हैं तो चिली आपके लिए ही है. यहां के प्रशासन ने टेक्निकल लोगों के लिए  स्टार्ट-अप स्कीम भी शुरू की है.  अगर आप एक टैक्निकल बिजनेसमैन हैं, तो इस कार्यक्रम में आपको कार्य वीजा, ट्रेनिंग और ऑफिस के अलावा 60 लाख की इक्विटी दी जाएगी। चिली दक्षिण अमेरिका में सबसे सुरक्षित और आर्थिक रूप से स्थिर देश है।

सिसिली, इटली
इटली दुनिया के सबसे अच्छे देशों में से एक है, जिसका अपना एक बड़ा इतिहास है. इटली के सिसिली में आबादी तेजी से घटी है. ऐसे में यहां का प्रशासन यहां बसने का एक अच्छा मौका दे रहा है। सिसिली के दो शहर, सांबुका डि सिसिलिया और ट्रोइना कम से कम में यानी €1 में घर बेच रहे हैं। बदले में आपको तीन साल के अंदर घर को रेनोवेट रखना पड़ेगा और लगभग $6,000, या लगभग 4,80,000 रुपए का सिक्योरिटी डिपॉजिट देना पड़ेगा, जिसे रेनोवेशन पूरा होने के बाद वापिस कर दिया जाएगा। 

पोंगा, स्पेन 
उत्तरी स्पेनके पहाड़ी इलाके में बसे पोंगा में युवा कपल्स को बसने के लिए कई आकर्षक ऑफर दिए जा रहे  हैं। युवा कपल्स को वहां जाने के लिए लगभग 3,600 डॉलर या लगभग 3,00,000 रुपए देता है, साथ ही यहां पैदा होने वाले प्रत्येक बच्चे के लिए 3,600 डॉलर भी देता है। ऐसे में आप स्पेन जा कर अपना नया जीवन शुरू कर सकते हैं. 

WATCH: एक्ट्रेस केट शर्मा ने समंदर किनारे बिकनी में दिखाया कर्वी फिगर, सर्दी में लगी आग

 

Trending news