ED Raid : लालू यादव के समधी और सपा नेता जितेंद्र यादव के घर ईडी की रेड, गाजियाबाद में है आवास
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1603418

ED Raid : लालू यादव के समधी और सपा नेता जितेंद्र यादव के घर ईडी की रेड, गाजियाबाद में है आवास

ED Raid : प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी की एक टीम ने शुक्रवार को लालू यादव के समधी और सपा नेता जितेंद्र यादव के घर छापेमारी की. जितेंद्र यादव का घर गाजियाबाद में है, छापेमारी की वजह अभी स्पष्ट नहीं हुई है. 

Ed Raid in Ghazianad (फाइल फोटो)

ED Raid in Ghaziabad : प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार सुबह सपा नेता जितेंद्र यादव के छापेमारी की.जितेंद्र यादव लालू यादव के समधी हैं.लालू यादव के चौथे नंबर की बेटी रागिनी से जितेन्द्र यादव के पुत्र राहुल की शादी हुई थी. ईडी की टीम वहां तमाम दस्तावेजों को खंगाल रही है.  खबरों के मुताबिक, लैंड फॉर जॉब यानी जमीन के बदले नौकरी के मामले में ये छापेमारी हुई है. हालांकि रेड के दौरान क्या बरामदगी हुई है, इस पर कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. 

इससे पहले ईडी और सीबीआई इस घोटाले में राबड़ी देवी, लालू यादव से पूछताछ कर चुकी है. लालू यादव के विदेश से लौटने के बाद दोबारा पूछताछ को लेकर भी जांच एजेंसी तैयार है. ईडी की ये कार्रवाई उत्तर प्रदेश के अलावा बिहार और दिल्ली में कई जगहों पर बताई जाती है. इससे पहले दिल्ली में फ्रैंड्स कालोनी में राजद नेता तेजस्वी यादव के घर भी रेड हो चुकी है. बिहार की राजधानी पटना में राजद के पूर्व विधायक अबू दोजाना के आवास पर भी टीम पहुंची. लालू यादव की बेटी चंदा और हेमा के आवास पर छापेमारी बताई जाती है. एएनआई के मुताबिक, लालू की बेटी मीसा के घर भी ईडी की एक टीम पहुंची है.

इससे पहले सीबीआई की टीम राबड़ी देवी से उनके घर पर पूछताछ कर चुकी है. सीबीआई ने मीसा भारती के आवास पर ठहरे लालू यादव से भी इस मामले में पूछताछ की. लैंड फॉर जॉब स्कैम 14 वर्ष पुराना केस है. आरोप है कि लालू यादव ने रेल मंत्री रहने के दौरान रेलवे में तमाम लोगों को नौकरी दी और इसके बदले उनकी जमीन अपने नाम करा ली. लालू यादव यूपीए वन के कार्यकाल में पांच साल तक रेल मंत्री पद पर रहे थे. इस केस में सीबीआई ने लालू यादव के ओएसडी रहे भोला यादव को भी गिरफ्तार किया था, जो उनके रेल मंत्री रहने के दौरान उनके ओएसडी थे. सीबीआई इस केस में आरोपपत्र दायर कर चुकी है, इसी मामले में ईडी ने हवाला के आरोपों को लेकर अपनी जांच शुरू की थी.

 

Prayagaraj Police Encounter: यूपी पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, उमेश पाल हत्याकांड में शामिल एक अपराधी मुठभेड़ में हुआ ढेर

 

Trending news