दमकल कर्मी के जज्बे को सलाम, फर्ज की खातिर नहीं मनाई ईद, कहा- त्योहार अगले साल मना लेंगे
Advertisement

दमकल कर्मी के जज्बे को सलाम, फर्ज की खातिर नहीं मनाई ईद, कहा- त्योहार अगले साल मना लेंगे

हम जिसकी रोजी रोटी खाते है, हमारा फर्ज उसके लिए सबसे पहले है, त्योहार बाद में. त्योहार अगले साल मना लेंगे- दमकल कर्मी सरफराज हसन खान

दमकल कर्मी के जज्बे को सलाम, फर्ज की खातिर नहीं मनाई ईद, कहा- त्योहार अगले साल मना लेंगे

राजीव शर्मा/ बहराइचः आज पूरे देश में मुस्लिम समाज के लोगों ने ईद का पर्व बड़े धूमधाम के साथ मनाया. वहीं, यूपी के बहराइच में एक युवक ने अपने फर्ज को सबसे पहले रखा. भारत नेपाल बॉर्डर पर स्थित जिले बहराइच में मुस्लिम समाज से आने वाले एक दमकल कर्मी ने ईद का त्योहार मनाने के बजाय फर्ज निभाने के लिए त्योहार मनाए बिना ही अपने मिशन पर निकल पड़ा. मामला जिले के दमकल विभाग में वाहन चालक के पद पर तैनात सरफराज हसन खान के फर्ज से जुड़ा है.

पालक का सेवन कई बीमारियों के लिए रामबाण इलाज, 1 गिलास जूस देगा और भी कई फायदे

राईस ब्रांड के गोदाम में लगी थी आग
दरअसल, आज थाना दरगाह क्षेत्र में स्थित लक्ष्मी साल्वेक्स प्लांट में राईस ब्रांड के गोदाम में आग लग गई. आग इतनी भयंकर तरीके से लगी थी कि इसे बुझाने के लिए आसपास के कई जिलों की तकरीबन 10 गाड़ियां मौके पर आग बुझाने के लिए पहुंची. वहीं, फायर बिग्रेड के वाहन चालक सरफराज हसन खान ईद का त्योहार मनाने की तैयारी में थे.

तभी सूचना पर तत्काल फायर बिग्रेड की गाड़ी की स्टेरिंग को संभाल कर दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और आग बुझाने के प्रयास में टीम के साथ जुटे रहे. कुछ इस तरह ईद के मौके पर कर्तव्यनिष्ठ कर्मी ने अपने फर्ज की मिशाल पेश की है. 

'ले लो पुदीना' वाला गाना ही नहीं यहां जानिए पुदीना खाने के फायदे

त्योहार अगले साल मना लेंगे- दमकल कर्मी
इस दौरान जब आग बुझा रहे दमकल कर्मी सरफराज हसन खान से पूछा कि आज ईद है और आप त्योहार नहीं मना पाए. आग बुझाने के लिए बिना त्योहार मनाए ही चले आए तो उन्होंने जवाब दिया कि हम जिसकी रोजी रोटी खाते है, हमारा फर्ज उसके लिए सबसे पहले है त्योहार बाद में. यही हमारा सबसे बड़ा कर्तव्य है. त्योहार अगले साल मना लेंगे. 

WATCH LIVE TV

Trending news