Rajdhani Express Death: दिल्ली जा रही बुजुर्ग महिला की राजधानी एक्सप्रेस में मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1390932

Rajdhani Express Death: दिल्ली जा रही बुजुर्ग महिला की राजधानी एक्सप्रेस में मौत

कहा भी जाता है कि मौत कब कहां किसकी आ जाए इसका कोई भरोसा नहीं. एक बुजुर्ग महिला को उसका बेटा उपचार के लिए दिल्ली ले जा रहा था लेकिन ट्रेन में ही उसकी सांस थम गई.

Rajdhani Express Death: दिल्ली जा रही बुजुर्ग महिला की राजधानी एक्सप्रेस में मौत

अवनीश सिंह/फतेहपुर: फतेहपुर में बेटे के साथ राजधानी एक्सप्रेस में यात्रा के दौरान एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई. सूचना मिलते ही स्टेशन पर नॉन स्टॉप ट्रेन रोककर शव उतारा गया. इससे करीब आधा घंटे ट्रेन खड़ी रही. जीआरपी ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. जानकारी के मुताबिक झारखंड प्रांत के जनपद हजारी बाग के बरही गांव निवासी गणपति देवी काफी दिनों से बीमार चल रही थी.तबीयत में सुधार न होने पर बेटा चुन्नू केसरी मां को उपचार के लिए दिल्ली ले जा रहा था. बताया कि राजधानी एक्सप्रेस के थ्री टियर कोच नंबर बी-9 की बर्थ नंबर 16 का रिजर्वेशन था. 

सफर के दौरान ज्यादा बिगड़ गई तबीयत
यात्रा के दौरान प्रयागराज से ट्रेन निकलने के बाद रास्ते में तबीयत ज्यादा बिगड़ गई. बेटे ने इसकी जानकारी टीटी और रेलवे स्टाफ को दी. लेकिन जब तक उन्हें इलाज मिलता, इससे पहले ही बुजुर्ग महिला की सांसे थम गई. जीआरपी थाना प्रभारी सूर्यकांत पंडित ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज गया है. 

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी का केदारनाथ दौरा प्रस्तावित, दीपावली से पहले फिर केदारनाथ व बद्रीनाथ आएंगे

नॉन स्टॉप ट्रेन को शव उतारने के लिए सुबह 4:35 बजे से 5:04 बजे तक रोका गया था. हालांकि इस घटना ने रेलवे में प्राथमिक उपचार की व्यवस्था पर भी सवाल खड़े किए हैं. भले ही यह अनहोनी हो लेकिन ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए ट्रेन में ही बुनियादी चिकित्सा सुविधाएं होनी चाहिए. प्राथमिक उपचार के नाम पर कई बार सिर्फ औपचारिकताएं ही नजर आती हैं. इस हादसे के दौरान महिला के बेटे को मुसाफिर सांत्वना देते नजर आए. 

Trending news