Khatima: हाथी ने महिलाओं को अपनी सूड़ में लपेट कर फेंकना किया शुरू, जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1453451

Khatima: हाथी ने महिलाओं को अपनी सूड़ में लपेट कर फेंकना किया शुरू, जानिए पूरा मामला

UP News: खटीमा में हाथी ने जानवरों के लिए चारा लेने जंगल गई महिलाओं पर हमला किया. इस हमले में चार महिलाएं घायल हुई हैं...

Khatima: हाथी ने महिलाओं को अपनी सूड़ में लपेट कर फेंकना किया शुरू, जानिए पूरा मामला

धीरेंद्र मोहन गौड़/खटीमा: उधम सिंह नगर के खटीमा में हाथी ने जानवरों के लिए चारा लेने जंगल गई महिलाओं पर किया हमला. हाथियों के हमले में चार महिलाएं हुई घायल. घायल महिलाओं को वन विभाग कर्मियों ने खटीमा उप जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया. हाथियों के हमले में घायल तीन महिलाओं ज्यादा खराब होने पर डॉक्टरों ने उन्हें इलाज हेतु हायर सेंटर किया रेफर. वहीं, वन विभाग ने जंगल से सटे आबादी क्षेत्रों में मुनादी कराकर बिना आवश्यक कार्य के जंगल में ना जाने की ग्रामीणों को सलाह दी गई.

जानवरों के लिए चारा लेने जंगल गई महिलाओं पर हाथियों ने किया हमला
खटीमा और उसके आसपास के जंगलों से सटे क्षेत्रों में हाथियों का प्रकोप बढ़ा है. मंगलवार को किलपुरा वन रेंज से सटे आलावर्दी गांव की गोमती देवी, भागीरथी देवी, जमुना देवी, सुमन, ज्योति और आभा देवी अपने मवेशियों के लिए पत्ते लेने जंगल जा रही थीं. गांव से निकलते ही जंगल के किनारे नाले पर पीछे से हाथी ने उन पर हमला कर दिया. अचानक हुए हाथी के हमले के चलते महिलाओं में अफरा-तफरी मच गई. महिलाओं ने भागने की कोशिश की लेकिन हाथी ने महिलाओं को अपनी सूड़ में लपेट कर फेंकना शुरू कर दिया.

हाथी जंगल की ओर भाग गया
इस दौरान महिलाओं की चीख-पुकार सुनकर ग्रामीण आ गए, जिसके बाद हाथी जंगल की तरफ भाग गए. हाथी के हमले में 40 वर्षीय आभा देवी, 35 वर्षीय गोमती देवी, 18 वर्षीय सुमन और 18 वर्षीय ज्योति गंभीर रूप से घायल हो गई. ग्रामीणों ने वन कर्मियों की मदद से चारों घायल महिलाओं को उप जिला चिकित्सालय खटीमा भर्ती कराया. जानकारी के मुताबिक आभा, गोमती और ज्योति के पैर की हड्डियां कई जगह से टूटने के कारण चिकित्सक द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद इन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है. वहीं, चार दिन पूर्व भी हाथी ने अलवर्दी की एक महिला पर हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया था.

मामले में वन विभाग के एसडीओ खटीमा ने दी जानकारी 
इस मामले में खटीमा वन विभाग के एसडीओ संतोष पंत ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि विगत कुछ दिनों से खटीमा और उसके आसपास के जंगलों में हाथियों का मूवमेंट काफी बढ़ गया है. आज किलपुरा के जंगल जा रही महिलाओं पर हाथी ने हमला किया था, जिसमें चार महिलाएं घायल हो गई हैं. वहीं, वन विभाग ने जंगल से सटे आबादी क्षेत्र में मुनादी कराई है कि बिना आवश्यक कार्य के जंगल ना जाएं.

WATCH LIVE TV

 

Trending news