एक सुई से कई मरीजों को लगाया इंजेक्शन, बच्ची हुई HIV पॉजिटिव तो स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने बैठाई जांच
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1596335

एक सुई से कई मरीजों को लगाया इंजेक्शन, बच्ची हुई HIV पॉजिटिव तो स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने बैठाई जांच

Etah Medical College : एटा मेडिकल कॉलेज के एमसीएच विंग में भर्ती कई बीमार बच्चों को एक ही सीरिंज से इंजेक्‍शन लगा दिया गया. आरोप है कि एचआईवी (HIV) मरीज को लगाई गई सीरिंज से ही बच्चों को इंजेक्शन लगाए गए हैं. 

एक सुई से कई मरीजों को लगाया इंजेक्शन, बच्ची हुई HIV पॉजिटिव तो स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने बैठाई जांच

लखनऊ : यूपी के एटा मेडिकल कॉलेज में एक ही सीरिंज से कई बच्‍चों को इंजेक्‍शन लगाने का मामला सामने आया है. मामले को यूपी के डिप्‍टी सीएम व स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ब्रजेश पाठक ने गंभीरता से लिया है. ब्रजेश पाठक ने जांच कर जल्द रिपोर्ट प्रेषित करने के निर्देश दिए हैं. रिपोर्ट के आधार पर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

दरअसल, एटा मेडिकल कॉलेज के एमसीएच विंग में भर्ती कई बीमार बच्चों को एक ही सीरिंज से इंजेक्‍शन लगा दिया गया. आरोप है कि एचआईवी (HIV) मरीज को लगाई गई सीरिंज से ही बच्चों को इंजेक्शन लगाए गए हैं. परिजनों ने इसकी शिकायत जिला प्रशासन से की. 

यह है पूरा मामला 
परिजनों ने मेडिकल कॉलेज के स्टाफ पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया है कि पिछले कई दिनों से उनके बच्चों को इंजेक्शन से लगने वाली दवाई में इस्तेमाल होने वाली सीरिंज को बदला नहीं जा रहा है. एक तीमारदार ने बताया कि उनकी एक साथ साल की बेटी है, जो मेडिकल कॉलेज में पिछले कई से भर्ती है. मरीज को लगने वाली दवाई में इस्तेमाल होने वाली सीरिंज को बदला नहीं जाता है. पिछले कई दिनों से एक एचआईवी संक्रमित बच्चा भी एडमिट था उनकी मासूम बेटी और उस संक्रमित मरीज को भी एक ही सीरिंज से दवाई लगाई जा रही थी. 

एक बच्‍चे की रिपोर्ट HIV पॉजिटिव 
मामले की जानकारी डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक को हुई तो उन्‍होंने तत्‍काल इसे संज्ञान में ले लिया. डिप्‍टी सीएम ने मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य को जांच कर रिपोर्ट भेजने को कहा है. बता दें कि मेडिकल कॉलेज में एक बच्‍चे की रिपोर्ट एचआईवी पॉजिटिव आई है. ऐसे में कई अन्‍य बच्‍चे के संक्रमित होने की आशंका जताई जा रही है. वहीं, इस पूरे मामले में एडीएम प्रशासन आलोक कुमार का कहना है कि कुछ लोगों के द्वारा मामला संज्ञान में आया है. मामले की जांच कराई जा रही है. जांच में दोषी पाए जाने वाले के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. 

WATCH: बलिया जिला अस्पताल में ये क्या हो रहा है ? होमगार्ड करता दिखा मरीजों के एक्सरे

Trending news