86 मुकदमे झेल रहा सपा नेता दबोचा गया, भूमाफिया पर योगी सरकार ने कसा शिकंजा
Advertisement

86 मुकदमे झेल रहा सपा नेता दबोचा गया, भूमाफिया पर योगी सरकार ने कसा शिकंजा

Etah News : समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के करीबी पूर्व जिला पंचायत पिछले चार महीने से चल रहे थे फरार. जिला जेल पहुंचे सैकड़ों समर्थकों ने जमकर की नारेबाजी. 

86 मुकदमे झेल रहा सपा नेता दबोचा गया, भूमाफिया पर योगी सरकार ने कसा शिकंजा

धनन्जय भदौरिया/ एटा: प्रदेश की योगी सरकार ने एक और भूमाफिया पर शिकंजा कसा है. हत्‍या का प्रयास, छेड़छाड़ और डकैती जैसे 86 मुकदमे झेल रहे समाजवादी पार्टी के नेता को पुलिस ने गुरुवार को दबोच लिया है. जिला अस्पताल में मेडिकल कराकर सपा नेता को कोर्ट में पेश किया गया, उसके बाद जेल भेज दिया गया. 

4 माह से फरार चल रहे थे सपा नेता 
एटा जिले में कोतवाली नगर क्षेत्र के समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के करीबी पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव पर करीब 86 मुकदमे दर्ज हैं. इसमें से कई मामलों में सपा नेता पिछले 4 माह से फरार चल रहे थे. वहीं, थाना अलीगंज में हत्या का प्रयास, छेड़छाड़ और डकैती के मामले में फरार होने के कारण पुलिस ने 25 हजार का इनाम भी घोषित किया था. 

सैकड़ों समर्थक जिला जेल पहुंचे 
तब से लगातार पुलिस सपा नेता की तलाश में जुटी हुई थी. इसी बीच मुखबिर की सूचना पर एटा जिले की एसओजी टीम और कोतवाली नगर पुलिस ने जनपद मथुरा के थाना जैत क्षेत्र से गुरुवार को सपा नेता जुगेंद्र सिंह यादव को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद सपा नेता का जिला अस्पताल में मेडिकल परीक्षण कराया और उसके बाद कोर्ट में पेश किया, जहां एटा जिला जेल भेज दिया गया. सपा नेता को जेल में दाखिल करते समय सैकडों की संख्या में सपा कार्यकर्ता मौजूद रहे और जमकर जिंदाबाद के नारे लगाए. 

सपा नेता पर कहां कितने मुकदमे दर्ज 
पुलिस के अनुसार, जुगेन्द्र सिंह यादव का एक सक्रिय एवं सुसंगठित गिरोह है. जिसकी थाना जसरथपुर में हिस्ट्रीशीट खुली है. जुगेन्द्र सिंह यादव अपने गैंग लीडर पूर्व रामेश्वर सिंह के साथ मिलकर भौतिक एवं आर्थिक लाभ प्राप्त करने के लिए सरकारी व गैर सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करता है. साथ ही लोगों को डरा धमका कर उनकी जमीन पर कब्जा कर लेता है. इसलिए इनके के कृत्यों से जनता में भय तथा आतंक का माहौल व्याप्त है. इनामिया जुगेन्द्र सिंह यादव के विरुद्ध वर्ष 1983 से हत्या, हत्या का प्रयास, चोरी, लूट, गुंडा एक्ट, डकैती, घर में घुसकर मारपीट सहित गंभीर धाराओं में कुल 86 मुकदमे चल रहे हैं. 

मथुरा से किया गिरफ्तार 
वहीं, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह ने बताया कि सपा नेता कई मामलों में वांछित चल रहे थे. इसी क्रम में एसओजी टीम, कोतवाली नगर और मथुरा पुलिस के सहयोग से मथुरा के थाना जैत क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है. 

WATCH: भरी सड़क पर बाइक सवार के 40 लाख रुपये चोरी, CCTV वीडियो कर देगा हैरान

Trending news