Hardoi News: नया अस्पताल खुलने की खुशी में बंट रही थीं मिठाइयां, जानिए क्यों हुआ सीज?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1567570

Hardoi News: नया अस्पताल खुलने की खुशी में बंट रही थीं मिठाइयां, जानिए क्यों हुआ सीज?

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के गृह जनपद में फर्जी हॉस्पिटलों का वर्चस्व बढ़ता नजर आया, जिस पर फौरन एक्शन भी हुआ है. आपको बता दें कि हरदोई (Hardoi) के सर्कुलर रोड पर आज न्यू संजीवनी हॉस्पिटल का शुभारंभ किया जा रहा था.

Hardoi News: नया अस्पताल खुलने की खुशी में बंट रही थीं मिठाइयां, जानिए क्यों हुआ सीज?

आशीष द्विवेदी/हरदोई: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के गृह जनपद में फर्जी हॉस्पिटलों का वर्चस्व बढ़ता नजर आया, जिस पर फौरन एक्शन भी हुआ है. आपको बता दें कि हरदोई (Hardoi) के सर्कुलर रोड पर आज न्यू संजीवनी हॉस्पिटल का शुभारंभ किया जा रहा था. इस बात की भनक स्वास्थ्य विभाग को लगी. इसके बाद जिले के नोडल अधिकारी डॉ पंकज मिश्रा मौके पर पहुंचे. उन्होंने मामले में पूछताछ की. छानबीन के दौरान ये बात सामने आई की न्यू संजीवनी हॉस्पिटल का रजिस्ट्रेशन अब तक हुआ ही नहीं है. 

हॉस्पिटल शुभारंभ के दौरान नोडल अधिकारी ने किया सीज
फिर क्या था, मामले में एक्शन करते हुए स्वास्थ्य विभाग के पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन चेक किया गया. रजिस्ट्रेशन न मिलने पर न्यू संजीवनी हॉस्पिटल को शुभारंभ के दौरान ही स्वास्थ्य महकमे ने सीज कर दिया. स्वास्थ्य विभाग के इस एक्शन से फर्जी अस्पताल चालकों में हड़कंप मचा हुआ है.

सीएमओ के निर्देश पर हॉस्पिटल सीज
आपको बता दें कि हरदोई में मरीजों की मौत से खिलवाड़ करने वाले इन फर्जी हॉस्पिटलों के ठेकेदारों के हॉस्पिटलों पर पूर्व में भी स्वास्थ्य विभाग कार्रवाई कर चुका है. इसके पहले हरदोई के लखनऊ रोड पर न्यू संजीवनी हॉस्पिटल के नाम पर फर्जी हॉस्पिटल चलाया जा रहा था. उस पर भी स्वास्थ्य विभाग ने कार्रवाई की थी. इसके बाद फर्जी हॉस्पिटल के ठेकेदारों के द्वारा बांके बिहारी हॉस्पिटल संचालित किया जा रहा था.

वहीं, स्वास्थ्य विभाग के आलाधिकारियों ने उस हॉस्पिटल को महिला की मौत के बाद बंद करवा दिया था. इसके बाद फर्जी हॉस्पिटल के ठेकेदारों के द्वारा आज हरदोई शहर के सर्कुलर रोड पर दोबारा न्यू संजीवनी हॉस्पिटल का शुभारंभ किया जा रहा था. फर्जी हॉस्पिटल के शुभारंभ की सूचना जैसे ही हरदोई के स्वास्थ्य महकमे को मिली, स्वास्थ्य महकमे के नोडल अधिकारी डॉ पंकज मिश्रा मौके पर पहुंचे और उन्होंने हॉस्पिटल को सीज कर दिया.

 

WATCH: भारतीय सेना की महिला जवान के साथ तुर्किये में हुआ कुछ ऐसा, तस्वीर दुनियाभर में हो रही वायरल

Trending news