फर्जी जज बन तलाकशुदा महिलाओं को अपने जाल में फंसाता था, फिर शादी कर पैसे और गहने लेकर हो जाता था फरार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1383830

फर्जी जज बन तलाकशुदा महिलाओं को अपने जाल में फंसाता था, फिर शादी कर पैसे और गहने लेकर हो जाता था फरार

Lucknow News: कानपुर के रहने वाले इस नटवर लाल ने वकालत की हुई है, लेकिन वकालत नहीं चली तो अपने को फर्जी जज बना महिलाओं को लूटना शुरू कर दिया.

फर्जी जज बन तलाकशुदा महिलाओं को अपने जाल में फंसाता था, फिर शादी कर पैसे और गहने लेकर हो जाता था फरार

विशाल रघुवंशी/लखनऊ: राजधानी लखनऊ में हजरतगंज और साइबर क्राइम सेल टीम ने ऐसे नटवरलाल को गिरफ्तार किया है जो तलाकशुदा, विधवा महिलाओं को अपने जाल में फंसाता था. ये महिलाओं को अपने को जज बताता था और उनसे शादी की बात करके गहने और रुपये लेके फरार हो जाता था. आरोपी अबतक कई महिलाओं के साथ धोखाधडी कर चुका है, जिसके बाद एक पीड़ित महिला की शिकायत पर पुलिस ने इसे शादी के विज्ञापन के जरिए ट्रैप कर धर दबोचा है. आरोप ये भी है कि ये इस दौरान महिलाओं का शारीरिक शोषण भी करता था.

अखबार में देता था विज्ञापन
गिरफ्तार आरोपी विष्णु शंकर गुप्ता अखबार में ऐसे विज्ञापन सर्च करता जो महिलाएं तलाकशुदा, विधवा और सरकारी नौकरी में होती थी. वो शादी के लिए इश्तिहार देती थी. आरोपी विष्णु खुद को सिविल जज बताकर महिलाओं को फोन करता और शादी का प्रस्ताव देकर उन्हें अपने झांसे में फंसा पहले उनसे शादी करता था. इसके बाद इनका शारीरिक शोषण के साथ लाखों की रकम और गहने लेके फरार हो जाता था. पकड़ा न जाए इसलिए सिम निकाल कर फेंक देता था और आरोपी फिर अगले शिकार की तलाश में जुट जाता था.

अपने ही जाल फंसा आरोपी 
 मामले में एक पीड़ित महिला ने पुलिस से शिकायत की तो तमाम कोशिश के बावजूद पुलिस विष्णु तक नहीं पहुंच सकी. बाद में प्लान के तहत पुलिस ने खुद अखबार में एक महिला की शादी का विज्ञापन दिया. विज्ञापन पढ़कर विष्णु ने काल की तो पुलिस ने इसे धर दबोचा. 

वकालत की थी आरोपी ने
कानपुर के रहने वाले इस नटवर लाल ने वकालत की हुई है, लेकिन वकालत नहीं चली तो अपने को फर्जी जज बना महिलाओं को लूटना शुरू कर दिया. आरोप है कि अब तक ये कई महिलाओं को अपना शिकार बना उनसे लाखों की रकम लूट चुका है. इतना ही नहीं कई महिलाओं का शारीरिक शोषण भी इसने किया है. पुलिस ने आरोपी से 4 लाख रुपये व सोने के वो आभूषण बरामद किए है जिसे उसने महिला से ऐंठे थे. 

Bhojpuri Dance: पवन सिंह के 'लाल घाघरा' गाने का माही श्रीवास्तव पर चढ़ा फीवर, डांस का दीवान हुआ इंटरनेट!

 

Trending news