Mohammed Kaif: मोहम्मद शमी का छोटा भाई भी है घातक गेंदबाज, रणजी ट्रॉफी में चयन के साथ बरपाएगा कहर
Advertisement

Mohammed Kaif: मोहम्मद शमी का छोटा भाई भी है घातक गेंदबाज, रणजी ट्रॉफी में चयन के साथ बरपाएगा कहर

Mohammed Kaif : मोहम्मद शमी का छोटे भाई का रणजी ट्राफी में चयन हो गया है. कैफ ने आंध्र प्रदेश के खिलाफ इस टीम से अपना पहला फर्स्ट क्लास मैच खेला.

Mohammed Shami Mohammed Kaif

who is Mohammed kaif younger brother of Mohammed Shami: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के भाई मोहम्मद कैफ का चयन भी रणजी ट्राफी टूर्नामेंट में हो गया है. मोहम्मद शमी ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए उन्हें बधाई दी है. शमी ने लिखा है कि मोहम्मद कैफ ने रणजी ट्रॉफी 2023-24 टूर्नामेंट में बंगाल के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया है. 5 जनवरी को विशाखापत्तनम के वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में आंध्र प्रदेश के खिलाफ मुकाबले के लिए कैफ को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया. शमी ने अपने भाई को बधाई देते हुए उनके अच्छे भविष्य की कामना भी की है. क्रिकेटर मोहम्मद शमी के बाद अब उनका छोटा भाई मोहम्मद कैफ अपने गांव के साथ-साथ अमरोहा जनपद का नाम रोशन करेगा.

शमी की तरह मोहम्मद कैफ का जन्म भी अमरोहा में हुआ था. लेकिन उनका क्रिकेट करियर बंगाल के लिए शुरू हुआ. उन्होंने 27 फरवरी 2021 को कोलकाता में जम्मू-कश्मीर के खिलाफ पहला मैच खेला. शमी की तरह मोहम्मद कैफ भी घातक गेंदबाज है. कैफ को तेज गेंदबाज के तौर पर तैयार करने में शमी का बड़ा हाथ है. दोनों ने अपने पैतृक गांव सहासपुर में साथ में काफी अभ्यास किया है. 

हालांकि आईपीएल ऑक्शन कैफ के लिए निराशाजनक रहा. उन्हें किसी टीम ने नहीं खरीदा, लेकिन बंगाल के लिए घरेलू क्रिकेट में उन्होंने 9 ए श्रेणी के मैचों में 12 विकेट लिए हैं. कैफ का कहना है कि वो अपने बड़े भाई शमी की तरह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में छाप छोड़ना चाहते हैं.

बंगाल पिछले साल रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा था, लेकिन सौराष्ट्र से हार गया था. बंगाल के खेल मंत्री मनोज तिवारी को सीजन में पहले दो मैचों के लिए कप्तान बनाया गया था. 

और भी पढ़ें

icc t20 world cup 2024 schedule: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान, अमेरिका-वेस्टइंडीज में होंगे 50 मैच

अयोध्या में होगा चलता-फिरता अस्पताल, रामभक्तों के लिए तैनात रहेगी हर बीमारी के डॉक्टरों की फौज​

 

 

 

Trending news