NSA डोभाल और जनरल रावत समेत पांच को मिलेगा उत्तराखंड गौरव सम्मान, धामी सरकार ने की घोषणा
Advertisement

NSA डोभाल और जनरल रावत समेत पांच को मिलेगा उत्तराखंड गौरव सम्मान, धामी सरकार ने की घोषणा

प्रदेश की धामी सरकार ने राज्य स्थापना दिवस के मौके पर दिए जाने वाले उत्तराखंड गौरव सम्मान पुरस्कार-2022 की घोषणा कर दी है. जानें किन पांच शख्सियतों को मिलेगा इस बार उत्तराखंड गौरव पुरस्कार.

NSA डोभाल और जनरल रावत समेत पांच को मिलेगा उत्तराखंड गौरव सम्मान, धामी सरकार ने की घोषणा

देहरादून: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, देश के पहले चीफ आफ डिफेंस स्टाफ रहे जनरल स्व बिपिन रावत, केंद्रीय फिल्म सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष व गीतकार प्रसून जोशी, मशहूर संगीतकार स्व गिरीश चंद्र तिवारी गिर्दा और साहित्यकार स्व वीरेन डंगवाल को उत्तराखंड गौरव सम्मान से नवाजा जाएगा. प्रदेश की धामी सरकार ने राज्य स्थापना दिवस के मौके पर दिए जाने वाले उत्तराखंड गौरव सम्मान पुरस्कार-2022 की घोषणा की है. रविवार को पुरस्कार के लिए चयनित नाम की घोषणा की गई. 

9 नवंबर को आयोजित कार्यक्रम में दिया जाएगा सम्मान
पिछले साल यह पुरस्कार पूर्व सीएम स्व नारायण दत्त तिवारी, पर्यावरण एक्टिविस्ट पद्मभूषण डॉ अनिल प्रकाश जोशी, साहित्यकार रस्किन बांड, पर्वतारोही बछेंद्री पाल व लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी को दिया गया था. बताया जा रहा है कि इस बार 9 नवंबर को प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की उपस्थिति में आयोजित कार्यक्रम यह पुरस्कार प्रदान किया जाएगा. पुरस्कार में एक लाख रुपये की सम्मान राशि, प्रशस्ति पत्र व प्रतीक चिह्न दिया जाता है. 

यह भी पढ़ें: गंगा किनारे बनेगा एलीवेटेड कॉरिडोर, अवैध निर्माण पर चलेगा योगी का बुलडोजर

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित की गई थी समिति
2021 में उत्तराखंड गौरव सम्मान की शुरुआत प्रदेश की स्थापना दिवस से हुई थी. अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़ी पांच शख्सियतों को यह सम्मान दिया जाता है. पुरस्कार के लिए नाम का चयन मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित समिति करती है. सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) ने रविवार को उत्तराखंड गौरव सम्मान पुरस्कार-2022 के लिए चयनित नाम की घोषणा की. इस बार तीन शख्सियतों को यह सम्मान मरणोपरांत दिया जा रहा हैं. इन सभी शख्सियतों ने अपने-अपने क्षेत्र में अपनी योग्यता से देश भर में उत्तराखंड को गौरवान्वित किया है. 

Trending news