विदेश में बैठे रामभक्‍तों के लिए खुशखबरी!, भव्‍य राम मंदिर निर्माण के लिए दिल खोलकर ऐसे दे सकेंगे दान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1732796

विदेश में बैठे रामभक्‍तों के लिए खुशखबरी!, भव्‍य राम मंदिर निर्माण के लिए दिल खोलकर ऐसे दे सकेंगे दान

Ayodhya Ram Mandir : तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के मुताबिक, प्रतिमाह राम भक्त राम लला को लगभग डेढ़ करोड़ रुपये दान कर रहे हैं. वहीं, अब विदेश में रहने वाले अप्रवासी भारतीय भी रामलला के लिए दान कर सकेंगे.  

फाइल फोटो

Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर तेजी से बन रहा है. मंदिर निर्माण के साथ प्रतिदिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु भी धर्म नगरी अयोध्या पहुंच रहे हैं. जैसे-जैसे अयोध्या में भव्य मंदिर आकार ले रहा है, वैसे-वैसे राम भक्तों ने रामलला के लिए अपनी तिजोरी भी खोल दी है. तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के मुताबिक, प्रतिमाह राम भक्त राम लला को लगभग डेढ़ करोड़ रुपये दान कर रहे हैं. वहीं, अब विदेश में रहने वाले प्रवासी भारतीय के लिए भी तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने बड़ी खुशखबरी दी है.

विदेश में बैठे भक्‍त भी दे सकेंगे दान 
दरअसल, अभी तक पूरे देश के राम भक्त ही अपने आराध्य के लिए भव्य मंदिर निर्माण में अंशदान दे रहे थे, लेकिन अब विदेशों में रह रहे भारतीय अप्रवासी भी अपने आराध्य भी भव्य मंदिर निर्माण में दान दे सकेंगे. इसके लिए तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने एक बड़ी पहल की है. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को देश से बाहर रहने वाले राम भक्तों से अंशदान या सहयोग मिल सके इसके लिए औपचारिकताओं को लगभग पूरा कर लिया गया है. तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता की मानें तो नवंबर माह से विदेशों में रहने वाले राम भक्त भी रामलला के मंदिर निर्माण में बढ़-चढ़कर दान दे सकते हैं.

तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को 3 साल हो रहा पूरा 
प्रकाश गुप्ता ने बताया कि जनवरी 24 में भगवान राम अपने भव्य मंदिर में विराजमान हो जाएंगे. भारत के रहने वाले राम भक्त शुरू से ही रामलला को दिल खोलकर दान दे रहे हैं, लेकिन विदेशों में जो रहने वाले राम भक्त है जो दान देना चाहते हैं वह नहीं दे पाते थे, अब तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को 3 वर्ष पूरा होने वाला है. अब केंद्र सरकार से परमिशन मिल जाएगी अब विदेश में रहने वाले राम भक्त भी नवंबर माह से रामलला के बन रहे मंदिर निर्माण में दान दे सकते हैं.

WATCH: उत्तराखंड के बागेश्वर में आग का तांडव, थम नहीं रही जंगलों की आग

Trending news