गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में ब्रेनवाश कर धर्मांतरण के मामला में चौंकाने वाली व्हाट्सएप चैट (Whatsapp Chat) सामने आई है, जिसमें राहिल ने नाम बदलकर अपना हिंदू नाम राहुल रखा और हिंदू लड़की का धर्मांतरण कराने की कोशिश कर रह था. पुलिस ने इस मामले में तीन लोगोंको हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ शुरू की, जिसमें हैरान कर देने वाली बात सामने आई है. जानिए पूरा मामला.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

व्हाट्सएप चैट में हैरान करने वाली बात 
गाजियाबाद के खोड़ा थाना क्षेत्र में युवती का धर्मांतरण कराने के मामले में व्हाट्सएप चैट सामने आई है. इस चैट में राहिल ने खुद का नाम बदलकर राहुल जो की हिंदू नाम है रखा. इसके बाद खोड़ा थाना इलाके की रहने वाली युवती अपना धर्म बदलने के लिए उकसाने लगा. इस पूरे मामले की व्हाट्सएप चैट(Whatsapp Chat) भी सामने है. राहिल लड़की से व्हाट्सएप पर बात कर उसको धर्म बदलने के लिए उकसा रहा था. वो युवती से ख रहा था कि (मुझे सुकून मिल रहा है. मैं सब कुछ भूल गया हूं...सबसे... नकली चीजों से...अल्लाह का दर और बढ़ गया है.... इसके बाद अब मैं पाक रहूंगा... इंशाल्लाह... तू भी भी तौबा कर ले.... हर चीज से अल्लाह ने रोका है. बहुत ही कम वक्त बाकी रह गया है. लगातर राहिल युवती को अपना धर्म बदलने के लिए दबाव दे रहा था. राहिल ने युवती से कहा कि एक तरफ मां-बाप के झूठे रिवाज और उनकी मोहब्बत है और दूसरी तरफ सच और थोड़ी कुर्बानी. 


नाम बदलकर नोएडा में कर रहा था नौकरी 
पीड़िता के पिता ने इस मामले में  जानकरी देते हुए बताया कि आरोपी राहील ने अपना नाम बदलकर राहुल कुमार रख लिया था. और वो नोएडा की किसी कंपनी में काम करता था. इसी कंपनी में उनकी बेटी भी काम करती थी. पीड़िता के पिता ने बताया की उनकी बेटी पिछले कुछ दिनों से अजीबोगरीब हरकत कर रही है. पिता ने जब बेटी पर नजर रखी तो पता चला कि वह दूसरे धर्म के रीति रिवाज अपना रही है. 


पिता को भी धर्म बदलने की कही बात 
जब पिता ने इस बात का विरोध किया तो बेटी ने धर्मांतरण कर लेने की जानकारी दी. यह बात सुन युवती के पिता के होश फाख्ता हो गए. इतना ही नहीं उनकी बेटी उनको भी धर्म बदलने के लिए कहने लगी. इस पूरे मामले की जानकारी युवती के पिता ने जब पुलिस को दी तो उन्होंने इस मामले की जांच शुरू की. युवती का मोबाइल फोन खंगालने पर पुलिस को पता चला कि राहील उसे दूसरे समुदाय के रीति रिवाज दिखा रहा है. 


WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान