Guruwar Ke Upay: गुरुवार के दिन नारियल से करें ऐसा टोटका, जीवन में कभी नहीं होगी पैसों की तंगी

Guruwar Ke Totke: गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है. मान्यता है कि इस दिन कुछ खास उपायों से विष्णु जी को प्रसन्न कर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया जा सकता है, जिससे जीवन में कभी पैसों की तंगी का सामना नहीं करना पड़ता.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 26, 2024, 12:52 AM IST
    • गुरुवार को करें ये खास उपाय
    • विष्णु जी का मिलेगा आशीर्वाद
Guruwar Ke Upay: गुरुवार के दिन नारियल से करें ऐसा टोटका, जीवन में कभी नहीं होगी पैसों की तंगी

Guruwar Ke Totke: गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को अति प्रिय माना गया है. इस दिन भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की आराधना से विशेष कृपा प्राप्त होती है. यह माना जाता है कि गुरुवार के दिन देव गुरु बृहस्पति की भी साधना की जाती है. धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक, गुरुवार को विष्णु जी की पूजा-अर्चना करने से घर में सुख-शांति का वास रहता है. वहीं, करियर और कारोबार में भी तरक्की मिलती है. जीवन में सौभाग्य की प्राप्ति के लिए गुरुवार के दिन कुछ विशेष उपाय भी किए जाते हैं.

बनने लगेंगे सारे काम

गुरुवार के दिन सबसे पहले स्नान करके स्वच्छ पीले वस्त्र धारण करें. इसके बाद सूर्य को अर्घ्य दें. अब पूरे विधि-विधान के साथ भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की आराधना करें. पूजा के दौरान विष्णु जी को अष्टदल कमल अर्पित करें. मान्यता है कि इस उपाय को करने से भगवान विष्णु की कृपा बरसती है और रुके काम बनने लगते हैं.

आर्थिक स्थिति होगी मजबूत

अगर कोई जातक आर्थिक रूप से परेशान रहता है तो गुरुवार के दिन विष्णु जी की पूजा करते समय भगवान को नारियल अर्पित करें. इस दौरान विष्णु भगवान के साथ हाथ जोड़कर सुख-समृद्ध जीवन की कामना करें. अब इस नारियल को किसी पीले या लाल रंग के कपड़े में लपेट दें और तिजोरी या पैसे रखने वाले स्थान पर रख दें. इस उपाय से आपकी आर्थिक समस्याएं धीरे-धीरे खत्म होने लगेंगी.

केसर वाले दूध से करें विष्णु जी का अभिषेक

गुरुवार को स्नान करके स्वच्छ वस्त्र धारण करें. अब दूध में केसर मिलाकर इससे भगवान विष्णु का अभिषेक करें. माना जाता है कि इस उपाय को करने से विष्णु जी प्रसन्न होकर कृपा बरसाते हैं और घर हमेशा धन-धान्य से भरा रहता है.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें- Budhwar ke Upay: बुधवार की रात चुपचाप करें ले ये उपाय, पॉपर्टी से लेकर नौकरी में मिलेगी सफलता 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़