दीनदयाल उपाध्‍याय यूनिवर्सिटी बना अखाड़ा, एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कुलपति को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, वीडियो वायरल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1790107

दीनदयाल उपाध्‍याय यूनिवर्सिटी बना अखाड़ा, एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कुलपति को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, वीडियो वायरल

Gorakhpur News : डीडीयू में शुक्रवार को एबीवीपी के कार्यकर्ता यूनिवर्सिटी में फैली अनियमिताओं के विरोध में धरना प्रदर्शन कर रहे थे. एबीवीपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि कुलपति ढीला रवैया अपना रहे हैं. एबीवीपी कार्यकर्ता पहले भी विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं. हालांकि कुलपति की ओर से सिर्फ आश्‍वासन ही दिया जाता है. अभी तक किसी तरह की सुनवाई नहीं हुई. 

Deen Dayal Upadhyay University

Gorakhpur News : गोरखपुर में दीनदयाल उपाध्‍याय यूनिवर्सिटी (DDU) से हैरान करने वाली घटना सामने आई है. शुक्रवार को दीन दयाल उपाध्‍याय यूनिवर्सिटी परिसर अखाड़ा बन गया. यहां अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के कार्यकर्ताओं ने कुलपति को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. इतना ही नहीं कुलपति कार्यालय में भी घुसकर जमकर तोड़फोड़ की. इस दौरान एबीवीपी के कार्यकर्ताओं और पुलिस से झड़प भी हुई. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 

यह है पूरा मामला 
दरअसल, डीडीयू में शुक्रवार को एबीवीपी के कार्यकर्ता यूनिवर्सिटी में फैली अनियमिताओं के विरोध में धरना प्रदर्शन कर रहे थे. एबीवीपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि कुलपति ढीला रवैया अपना रहे हैं. एबीवीपी कार्यकर्ता पहले भी विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं. हालांकि कुलपति की ओर से सिर्फ आश्‍वासन ही दिया जाता है. अभी तक किसी तरह की सुनवाई नहीं हुई. 

चार कार्यकर्ताओं के प्रवेश पर रोक लगाया 
एबीवीपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि अपनी मांगों को लेकर 13 जुलाई को भी उन्‍होंने कुलपति का पुतला फूंका था. उस दिन भी कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया था. इसके डीन ने हंगामा करने वाले चार कार्यकर्ताओं के निलंबन कर दिया. साथ ही चारों कार्यकर्ताओं को यूनिवर्सिटी में प्रवेश पर रोक लगा दिया. इस आदेश के विरोध में शुक्रवार को एबीवीपी के कार्यकर्ता कुलपति से मिलने पहुंचे थे. 

कुलपति चैंबर पर तोड़फोड़ 
कार्यकर्ताओं का आरोप है कि कुलपति ने मिलने से इनकार कर दिया. इस पर एबीवीपी कार्यकर्ता भड़क गए. ABVP कार्यकर्ता यूनिवर्सिटी के गेट पर वाइस चांसलर प्रोफेसर राजेश सिंह का इंतजार करते रहे. 3 बजे तक वे बाहर नहीं निकले. इसके बाद नाराज कार्यकर्ता कुलपति के चैंबर में पहुंच गए. इस दौरान पुलिस कुलपति को बाहर निकाल रही थी, तभी कार्यकर्ताओं ने हमला बोल दिया. 

रजिस्ट्रार जमीन पर गिरे
ABVP कार्यकर्ताओं ने गमले फेंककर कुलपति और रजिस्ट्रार को मारा. इस दौरान रजिस्ट्रार जमीन पर गिर गए. इसके बाद कार्यकर्ताओं ने उन्हें जमकर पीटा. पुलिस ने 10 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है. 

Trending news