ग्रेटर नोएडा: चीनी घुसपैठी मामले में पुलिस को बड़ी सफलता, रवि नटवरलाल अरेस्ट
Advertisement

ग्रेटर नोएडा: चीनी घुसपैठी मामले में पुलिस को बड़ी सफलता, रवि नटवरलाल अरेस्ट

ग्रेटर नोएडा में अवैध चीनी प्रवासी मामले में पुलिस ने मुख्यारोपी रवि नटवरलाल को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की जांच में लगी हुई है. इस दौरान कई बड़े खुलासे हुए हैं. पढ़ें खबर...

ग्रेटर नोएडा: चीनी घुसपैठी मामले में पुलिस को बड़ी सफलता, रवि नटवरलाल अरेस्ट

ग्रेटर नोएडा: चीनी घुसपैठियों के मामले में ग्रेटर नोएडा पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. मुख्य आरोपी रवि को अरेस्ट कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि आरोपी रवि अवैध चीनी प्रवासियों के साथ मिलकर हवाला कारोबार कर रहा था. वहीं, यह बात भी सामने आई है कि रवि नटवरलाल ही भारत में चीनियों का सारा काम देख रहा था. आरोपियों की धड़पकड़ शुरू हुई तो पुलिस ने क्लब के मैनेजर, सिक्योरिटी इंचार्ज समेत 4 को अरेस्ट कर लिया है. 

यूपी में शुरू होगी ODOS योजना, खिलाड़ियों को मुफ्त ट्रेनिंग, कोच को मिलेगी 25 हजार सैलरी, जानिए कब से होगी शुरू

चीनी गेस्ट हाउस और क्लब बनवाया हुआ था
अब इन आरोपियों से हवाला कारोबार को लेकर पूछताछ की जा रही है. जांच में सामने आया है कि घरभरा गांव में इन लोगों ने आलीशान चीनी गेस्ट हाउस और क्लब बनाया हुआ है. इस मामले में एक अवैध चीनी युवक को पहले ही गिरफ्त में लिया जा चुका है. आईबी और खुफिया एजेंसियां भी जांच में जुटी हैं और बीटा 2 पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तारियां की हैं.

रामपुर सांसद घनश्याम लोधी बोले- ढह गए सारे गढ़, आज़म खान की विधानसभा सीट पर हुआ उपचुनाव तो वह भी जीतेंगे

चीन से सेकंड पार्टी बनकर खरीदते थे स्क्रैप
अधिकारियों ने मीडिया को जानकारी दी थी कि जांच में टैक्स चोरी करने और हवाला नेटवर्क की बात सामने आई है. आरोपी सु फाई और उसका पार्टनर रवि उर्फ नटवरलाल 8 फर्जी कंपनियों के जरिए इंडियन मोबाइल कंपनीज़ से उनके मोबाइल पार्ट्स स्क्रैप में खरीदते थे. इन स्क्रैप की टैक्स चोरी होती थी और फर्जी कंपनियों के पेपर पर पार्ट्स को चीन भेजा जा रहा था. इसके बाद चीन से जो इलेक्ट्रॉनिक्स पार्ट्स आते थे, उनको सेकंड पार्टी बनकर खरीदते और देश में महंगे रेट पर बेचते थे. इनका भी फर्जी बिल बनाया जा रहा था.

WATCH LIVE TV

Trending news