GST Raid in UP : यूपी के 71 जिलों में जीएसटी की 248 टीम की ताबड़तोड़ छापेमारी,कर चोरी पर बड़ी कार्रवाई
Advertisement

GST Raid in UP : यूपी के 71 जिलों में जीएसटी की 248 टीम की ताबड़तोड़ छापेमारी,कर चोरी पर बड़ी कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के 71 जिलों में जीएसटी की 248 टीमों ने सोमवार को ताबड़तोड़ छापेमारी की है. gst की टीमों ने अलग-अलग प्रतिष्ठानों में ये छापेमारी की है. हालांकि ये पता नहीं चला है कि ये रेड किन किन शहरों में हुई है. खबर लगातार अपडेट की जा रही है.  

GST Raid In UP

GST Raid in UP : उत्तर प्रदेश के 71 जिलों में जीएसटी की 248 टीमों (GST Team) ने सोमवार को ताबड़तोड़ छापेमारी की है. gst की टीमों ने अलग-अलग प्रतिष्ठानों में ये छापेमारी की है. हालांकि ये पता नहीं चला है कि ये रेड किन किन शहरों में हुई है. कर चोरों के खिलाफ यूपी में जीएसटी की पहली भी बड़ी कार्रवाई होती रही है. हालांकि 71 जिलों के 248 स्थानों पर ये कार्रवाई बड़े पैमाने पर अब तक की गई सबसे बड़ी छापेमारी (IT Raid) में से एक है. इसमें पुलिस बल के साथ वित्त विभाग, राजस्व खुफिया महानिदेशालय (DRI) और अन्य विभागीय अधिकारियों के शामिल हैं. 

ताज इंटरनेशनल रेड (Taj International Raid) पर भी टैक्स रेड हुई है. ताज इंटरनेशनल पर जूते के चमड़े और फोम का कारोबार होता है. गुड्स एंड सर्विस टैक्स विभाग (Good and Service Tax)  में हेरफेर की टीम को मिली थी सूचना.शकील अहमद ताज इंटरनेशनल के मालिक हैं. वाराणसी में भी जीएसटी टीम की ताबड़तोड़ छापेमारी से कारोबारियों में हड़कंप रहा. वाराणसी में GST की 3 टीम तीन जगहों पर अलग अलग छापेमारी कर रही है. 

Bareilly News : बिल्ली चबा गई मुर्गा तो बरेली में हुआ बवाल,थाने पहुंचा अजीबोगरीब केस

यूपी के सीतापुर में जीएसटी टीम ने सपा नेता हसीन के होटल सहित दर्जनों प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की. जीएसटी छापेमारी के दौरान कस्बे में अन्य व्यापारियों में हड़कंप मच गया. सूत्रों की मानें तो हसीन के कारोबार में कई विसंगतियां पाई गई हैं. जांच टीम उनके दस्तावेजों को खंगाल रही है.हसीन के होटल सहित जीएसटी की टीम ने मोबाइल और खाद की दुकानों पर भी छापेमारी की

लूडो में महिला खुद को मकानमालिक के हाथों हार गई, पुलिस के पास पहुंची अनोखी 'महाभारत'

सितंबर में इससे पहले सितंबर माह में फर्रूखाबाद में 7 जिलों के 70 अधिकारियों ने कर चोरी के खिलाफ व्यापक छापेमारी की थी. इसमें बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी का खुलासा हुआ था. जीएसटी अधिकारियों के साथ इसमें एसटीएफ की टीमों को भी शामिल किया गया था. ये छापेमापी तंबाकू कारोबारियों के खिलाफ की गई थी. जीएसटी लखनऊ मुख्यालय की स्पेशल टास्क फोर्स टीम ने एडिशनल कमिश्नर अरविंद कुमार की अगुवाई में वेस्ट यूपी के अलीगढ़, मथुरा, आगरा, कासगंज, एटा और हाथरस जिलों के जीएसटी विभाग के अफसरों ने छापेमारी की कार्रवाई की थी.

नवंबर में नोएडा की एक कपड़ा कंपनी ने आयकर विभाग औऱ जीएसटी की टीम ने छापेमारी की थी. यूनाइटेड एग्जिम नामक गारमेंट इंडस्ट्री के ठिकानों पर आईटी औऱ जीएसटी टीम की रेड हुई थी. इसमें करोड़ों रुपये के फर्जी लेनदेन का आरोप भी लगा था. लाखों रुपये की नकदी कंपनी के कार्यालयों से बरामद की गई थी. 

यूपी में कर चोरी के खिलाफ छापेमारी का सबसे बड़ा उदाहरण हमें विधानसभा चुनाव के दौरान देखने को मिला था, जब कानपुर में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर राजस्व खुफिया महानिदेशालय की रेड हुई थी. इसमें से 100 करोड़ रुपये से ज्यादा नकद बरामद हुए थे. 

UP Nikay Chunav 2022: चुनाव पे चर्चा, नेता जी कितना कर सकेंगे खर्चा, जानिए पूरी डिटेल

Trending news