अमित शाह का जन्मदिन आज: सीएम योगी ने गृह मंत्री को दी जन्मदिन की बधाई
X

अमित शाह का जन्मदिन आज: सीएम योगी ने गृह मंत्री को दी जन्मदिन की बधाई

Amit Shah Birthday: 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद अमित शाह ने राष्ट्रीय राजनीति में एंट्री ली और सांसद बनने के बाद गृह मंत्री का पद संभाला. बतौर गृह मंत्री अमित शाह अबतक अनुच्छेद 370 को हटाना, नागरिकता संशोधन एक्ट और UAPA जैसे कठोर फैसले ले चुके हैं.

अमित शाह का जन्मदिन आज: सीएम योगी ने गृह मंत्री को दी जन्मदिन की बधाई

लखनऊ: देश के गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) का आज जन्मदिन है. इस मौके पर देश के दिग्गज नेता और BJP के कई बड़े नेता अमित शाह को बधाई दे रहे हैं. उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Cm yogi Adityanath) ने भी शाह को जन्मदिन की बधाई दी है. 

सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए लिखा-भारतीय राजनीति में कर्मठता, जीवटता एवं प्रतिबद्धता के आदर्श मानक, राष्ट्रवादी चेतना के प्रबल संवाहक, यशस्वी गृह व सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं। प्रभु श्री राम से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं सुयशपूर्ण व सुदीर्घ जीवन की कामना है।

2019 के लोकसभा चुनाव के बाद अमित शाह ने राष्ट्रीय राजनीति में एंट्री ली और सांसद बनने के बाद गृह मंत्री का पद संभाला. बतौर गृह मंत्री अमित शाह अबतक अनुच्छेद 370 को हटाना, नागरिकता संशोधन एक्ट और UAPA जैसे कठोर फैसले ले चुके हैं.

2014 के बाद संभाला बीजेपी अध्यक्ष पद
56 वर्षीय शाह को राज्य दर राज्य बीजेपी की सफलता गाथा लिखने का सूत्रधार माना जाता है.  जुलाई 2014 में बीजेपी अध्यक्ष का पदभार संभालने के बाद बीजेपी के विस्तार के लिए उन्होंने पूरे देश का दौरा किया और पार्टी कार्यकर्ताओं को जागृत करने का काम किया. शाह को कार्यकर्ताओं की अच्छी परख है और वह संगठन व प्रबंधन के माहिर खिलाड़ी हैं. शाह ने पहली बार सरखेज से 1997 के विधानसभा उपचुनाव में किस्मत आजमाई और तब से 2012 तक लगातार पांच बार वहां से विधायक चुने गए. सरखेज की जीत ने उन्हें गुजरात में युवा और तेजतर्रार नेता के रूप में स्थापित किया. उस जीत के बाद वह बीजेपी में लगातार सीढ़ियां चढ़ते गए.

मोदी की महिला मंत्री की प्रियंका को चुनौती: साध्वी ज्योति ने कहा- कांग्रेस अपने अध्यक्ष पद पर गांधी परिवार से बाहर की किसी महिला को बैठाकर तो दिखाए..

WATCH LIVE TV

Trending news