Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 15 जून 2022 दिन बुधवार है.  ये दिन भगवान गणेश जी को समर्पित होता है. इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा- अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भूलकर भी भगवान को न चढ़ाएं खंडित चावल, झेलना पड़ेगा कोप, जानें अक्षत के बिना क्यों अधूरी है पूजा!


 


मेष: इस राशि के लोगों को आज यात्रा में लाभ होगा.  स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार होगा. आज के दिन भाग्‍यवश कुछ काम बनेंगे. रूका हुआ काम चलने लगेगा. प्रेम और संतान की स्थिति मध्यम रहेगी. बिजनेस दृष्टिकोण से सब ठीक रहेगा. पीली वस्‍तु पास रखें. नजदीकी लोगों से आपको मेल मिलाप करने का मौका मिलेगा.  नौकरी में अत्यधिक कार्यभार की वजह से आप थोड़ा थकान महसूस करेंगे.गुस्सा पर नियंत्रण रखें.


वृषभ: बुधवार का दिन जोखिम भरा रहेगा, चोट लग सकती है. आज के दिन बचकर समय को पार करें. सेहत मध्‍यम है.  प्रेम और संतान की स्थिति अच्छी है. बिजनेस के लिहाज से शुभ समय है. आज किसी जरूरतमंद को पीली वस्‍तु का दान करें.  कार्य सफलता में थोड़ा विलंब होगा. खान-पान के कारण स्वास्थ्य खराब होगा. नए काम की शुरुआत के लिए उचित समय नहीं है.
 
मिथुन: आज जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे. सेहत आपकी ठीक रहेगी. प्रेम और संतान की स्थिति बहुत अच्‍छी है.व्यापार की नजर से आज का दिन सही है. आज भगवान गणेश के साथ विष्‍णु जी की अराधना करते रहें. प्रेम संबंधों में सुधार होगा. सार्वजनिक जीवन में मान-सम्मान मिलेगा. आप दान-धर्म आदि काम करेंगे.


कर्क: आज शत्रु परेशान कर सकते हैं. इसलिए सावधान रहें. आज के दिन प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी है. व्‍यापार भी बहुत शुभ है. आज पीली वस्‍तु पास रखें. बिजनेस में आज का दिन लाभदायी रहेगा. कार्यालय में सहकर्मियों का सहयोग भी प्राप्त होगा. परिजनों के साथ आज आनंदपूर्वक समय गुजारेंगे. बड़ों का आशीर्वाद लेकर घर से निकलें.


सिंह: आज आपकी जमीन और वाहन खरीदने की योजना सफल होगी. संतान को किसी नए कोर्स में दाखिला मिल सकता है,जिसके कारण आपका मन प्रसन्न होगा. जीवनसाथी से अनबन होने की आशंका है. भावनाओं में बहकर कोई निर्णय न लें. किसी से जल्दबाजी में कोई डील न करें. विद्यार्थियों के लिए शुभ समय है. सेहत आपकी ठीक-ठाक है.  प्रेम और संतान थोड़ा मध्‍यम है. 


कन्‍या: बुधवार के दिन भूमि-भवन-वाहन की खरीदारी हो सकती है.  स्‍वास्‍थ्‍य आपका अच्‍छा रहेगा. प्रेम और संतान थोड़ा मध्‍यम है. व्‍यापारिक दृष्टिकोण से सही समय रहेगा. भगवान विष्‍णु की अराधना करते रहें.  पीली वस्‍तु का दान करें. आज के दिन किसी से उधार न लें, परेशानी में पड़ सकते हैं.


तुला: आज परिवार में भाई-बंधुओं के साथ आत्मीयता और मेल-मिलाप रहेगा. छोटे धार्मिक यात्रा का आयोजन कर सकेंगे. विदेश से अच्छे समाचार मिलेंगे.पराक्रम रंग लाएगा. इस राशि के लोग आज के दिन रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे. स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है.  प्रेम और संतान भी मध्‍यम है. व्यापारियों के लिए समय शुभ है.


वृश्चिक: ये जातक आज आर्थिक उन्‍नति करेंगे. स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा रहेगा.  प्रेम और संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. आज कहीं  निवेश करने से बचें. पीली वस्‍तु पास रखें. स्वास्थ्य संबंधी शिकायत रहेगी. अनावश्यक खर्च पर अंकुश लगाना आवश्यक है. विद्यार्थियों को पढ़ाई में अवरोध आएगा.


धनु: आज के दिन सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार होगा. स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा रहेगा.  प्रेम और संतान बहुत अच्‍छा है. व्‍यापारिक दृष्टिकोण से शुभ समय रहेगा लेकिन मानसिक चंचलता पर नियंत्रण रखें. ये जातक भगवान भोलेनाथ को जल अर्पित करें. यदि आपकी किसी संपत्ति को खरीदने की इच्छा थी,तो वह पूरी होगी. परिवार में कोई जश्न हो सकता है. 


मकर: बुधवार को चिंताकारी सृष्टि का सृजन होगा.  मन बेचैन रह सकता है.  सिरदर्द और नेत्रपीड़ा भी परेशान कर सकती है. प्रेम और संतान की स्थिति भी मध्‍यम रहेगी. व्यापार के लिए टाइम अच्छा है.  मां काली की अराधना करते रहें.  विद्यार्थियों को शिक्षा में मन मुताबिक लाभ मिलेंगे,लेकिन आपकी कोई धन संबंधित समस्या खत्म हो जाएगी.


कुंभ: इन जातकों के आर्थिक मामले सुलझेंगे. आज शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. यात्रा में लाभ होगा. रुका हुआ धन वापस मिलेगा. आज हर काम में आपको लाभ मिलने के योग रहेंगे. आज के दिन किसी नए काम की शुरुआत ना करें. व्यवसाय में विशेष लाभ होगा. सामाजिक क्षेत्र में भी आपको लाभ मिल सकता हैस्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार बहुत अच्‍छा दिख रहा है. पीली वस्‍तु का दान करें.


मीन: आपका आज का दिन शुभ फलदायी है. नौकरी और व्यापार में आपको सफलता मिलेगी. कोर्ट-कचहरी के कामों में सफलता मिलेगी.  विजय के संकेत हैं.  व्‍यापारिक लाभ होगा.  पिता का साथ होगा.  पैतृक सम्‍पत्ति में इजाफा होगा.  स्‍वास्‍थ्य-प्रेम-व्‍यापार अद्भुत रहेगा. परिवार में सुख समृद्धि बनी रहेगी और परिवारिक जीवन भी सुखमय में रहेगा. सेहत को लेकर सावधान रहें.


 


Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.


घर के इस कोने में रखी कछुए की मूर्ति बना सकती है मालामाल, बस जरूर रखें दिशा का ध्यान


Aaj Ka Rashifal: धनु जातक करें हनुमान चालीसा का पाठ, जानें किन राशियों के लिए मंगलकारी रहेगा आज का दिन, पढ़ें राशिफल


WATCH LIVE TV