UP News: यूपी के मंत्री का फरमान, मुस्लिमों ने दुकानों के नाम हिन्दू देवी-देवताओं पर रखे तो खैर नहीं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1771195

UP News: यूपी के मंत्री का फरमान, मुस्लिमों ने दुकानों के नाम हिन्दू देवी-देवताओं पर रखे तो खैर नहीं

UP News: योगी सरकार में राज्य मंत्री रघुराज सिंह का कहना है की ''हिंदू देवी देवताओं के नाम से कोई भी दूसरे धर्म का व्यक्ति रेस्टोरेंट या होटल नही चला सकता. ऐसा करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी.

Raghuraj Singh State Minister Uttar Pradesh

लखनऊ: मुजफ्फरनगर में मुस्लिमों द्वारा रेस्टोरेंट और ढाबा का नामकर हिंदू देवी देताओं पर रखने का मुद्दा अब गरमाता जा रहा है. यूपी के एक मंत्री ने संकेत दिया है कि योगी सरकार पहचान छिपाने वाले रेस्टोरेंट और ढाबा पर कार्रवाई हो सकती है. राज्य मंत्री रघुराज सिंह का कहना है की ''हिंदू देवी देवताओं के नाम से कोई भी दूसरे धर्म का व्यक्ति रेस्टोरेंट या होटल नही चला सकता.

ऐसा करने के पीछे मंशा साफ है की रेस्टोरेंट में हिंदू धर्म में आस्था रखने वाले लोग ज्यादा से ज्यादा आएं जो करना गलत है. वो अपने मजहब से जुड़े नाम से होटल और रेस्टोरेंट खोलें. इस देश में ऐसा नही चल पायेगा. यही करना है तो कहीं और जा कर रहें. इस देश में ये सम्भव नहीं. साथ ही माननीय मुख्यमंत्री जी से भी आग्रह करेंगे की ऐसे लोगों के खिलाफ अभियान चला कर कार्यवाई की जाए.''

स्वामी यशवीर महाराज ने उठाया था मुद्दा

मुजफ्फरनगर में इस मुद्दे पर स्वामी यशवीर महाराज ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. इस दौरान उनके दिये बयानों को लेकर एक बार फिर चर्चाए तेज हो गई हैं. उन्होंने कहा था कि 4 जुलाई से कांवड़ यात्रा शुरू हो रही है. इससे  पहले ही हिंदू देवी देवताओं का नाम इस्तेमाल करने वाले रेस्टोरेंट संचालक नाम हटा लें. यदि वह ऐसा नहीं करते हैं तो आंदोलन करने पर मजबूर होना पड़ेगा.

स्वामी यशवीर महाराज ने जिला प्रशासन से भी कार्रवाई की मांग की थी. हिंदू देवी देवताओं के नाम से मुस्लिमों द्वारा होटल संचालित करने का विरोध कर रहे लोगों का कहना है कि इससे हिंदू ग्राहकों को पता नहीं चल पाता कि इसके संचालक किस धर्म के हैं. ऐसे में कई बार उनकी आस्था से खिलवाड़ की आशंका से भी इनकार नहीं किया जा सकता है. ये मामला इसलिए भी तूल पकड़ रहा है क्योंकि लव जिहाद के कई मामलों में भी एक समुदाय विशेष के लड़कों द्वारा हिंदू नाम रखे जाने के मामले सामने आते रहे हैं.

चेहरा छिपाते छिपाते SDM ज्योति मौर्या पहुंचीं लखनऊ, वीडियो हुआ वायरल

Trending news