अलीगढ़:अब यह कौन सा जिहाद हिंदू लड़कियों की तस्करी करता था मुस्लिम युवक
Advertisement

अलीगढ़:अब यह कौन सा जिहाद हिंदू लड़कियों की तस्करी करता था मुस्लिम युवक

Human Trafficking: बताया जा रहा है कि नौकरी का झांसा देकर झारखंड से लड़कियां अलीगढ़ लाई गई थी. गिरोह पर शादी के नाम पर लड़कियों को बेचने का भी आरोप है. थाना गांधी पार्क पुलिस जांच-पड़ताल में हुई है. गिरोह को गांधी पार्क थाने के बस स्टैंड से पकड़ा गया है.

अलीगढ़:अब यह कौन सा जिहाद हिंदू लड़कियों की तस्करी करता था मुस्लिम युवक

अलीगढ़: यूपी में लव जिहाद के आपने कई मामले देखे और सुने होंगे, लेकिन यूपी के अलीगढ़ से एक अनोखा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप भी सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि ये कौन सा जिहाद है. दरअसल, अलीगढ़ पुलिस ने एक गिरोह को पकड़ा है. जो हिंदू लड़कियों को अपना निशाना बनाता था.

गिरोह का सरगना मुस्लिम है, उसके साथ एक महिला सहित कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उनके कब्जे से हिंदू लड़कियों को पुलिस ने छुड़ाया है. जिन्हें शादी और नौकरी दिलाने के नाम पर लाकर बेच दिया जाता था.

बताया जा रहा है कि नौकरी का झांसा देकर झारखंड से लड़कियां अलीगढ़ लाई गई थी. गिरोह पर शादी के नाम पर लड़कियों को बेचने का भी आरोप है. थाना गांधी पार्क पुलिस जांच-पड़ताल में हुई है. गिरोह को गांधी पार्क थाने के बस स्टैंड से पकड़ा गया है.

मुस्लिम युवक हिंदू आधार कार्ड बनाकर कर रहे थे काम
गांधी पार्क पुलिस ने शादी के नाम पर लड़कियों की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. यह झारखंड से नौकरी दिलाने के नाम पर लड़कियों को बेचने का काम करते थे. आरोप है कि झारखंड से हिंदू लड़कियों को लाकर शादी के नाम पर बेचा जाता है. पूछताछ में यह मालूम हुआ है कि मुस्लिम युवक हिंदू आधार कार्ड बनाकर काम कर रहे थे. पकड़े गए 1-1 आरोपी से दो- दो आधार कार्ड बरामद हुए हैं. जिसमें एक ही आदमी का हिंदू और मुस्लिम के नाम से आधार कार्ड है. 

हाथरसः यूपी की धाकड़ बेटी ने किया नाम रोशन, स्टेट लेवल आर्म रेसलिंग चैंपियनशिप में जीता सोने का तमगा

आरोपियों के कब्जे से तीन हिंदू लड़कियां भी बरामद
पुलिस द्वारा हिरासत में ली गई लड़कियां हिंदू हैं. जिनको नौकरी के नाम पर बहला फुसला कर अलीगढ़ के आसपास क्षेत्र में बेचा जाता है. बताया जा रहा है कि ट्रेन के जरिए यह गिरोह अलीगढ़ पहुंचा था. इस घटनाक्रम की शिकायत एक व्यक्ति द्वारा हिंदू संगठन से की गई थी. हिंदू संगठन से जुड़े लोग पुलिस को लेकर गिरोह के पास पहुंच गए और सभी लोगों को गांधीपार्क बस अड्डे से पकड़ा गया है. पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से तीन हिंदू लड़कियां भी बरामद हुई है.

यह है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक अलीगढ़ के अतरौली के रहने वाले राजेश शादी के लिए इदरीश नाम के व्यक्ति के साथ झारखंड गया था. वहां राजेश से मारपीट कर 80 हजार रुपये लूट लिये और पुलिस के हवाले भी कर दिया. राजेश किसी तरीके से झारखंड से पुलिस के हाथ पैर जोड़कर बचकर अलीगढ़ पहुंचा. इदरीश ने शादी के लिए एक बार फिर राजेश से संपर्क किया और इस बार शादी के लिए ढाई लाख रुपये की मांग की, लेकिन राजेश ने चतुराई दिखाते हुए उसे अलीगढ़ बुला लिया. इदरीश चार झारखंड से ट्रेन के जरिए लड़कियों के साथ अलीगढ़ पहुंच गया. इदरीश ने भरोसा दिलाया की तुम्हारी शादी करवा देंगे. इस दौरान राजेश से रुपये की बात भी कही. 

सावधान! अगर कर रहे हैं Online बस टिकट बुकिंग, तो बन सकते हैं जालसाजी के शिकार, जानें कैसे

इस तरह पुलिस को गिरोह के बारे में पता चला 
जानकारी के मुताबिक राजेश द्वारा रुपये देने से इंकार करने पर इदरीश ने पुलिस से फंसवा देने की धमकी दे डाली, लेकिन राजेश मुश्किल से जान बचाकर भागा और अलीगढ़ पुलिस को फर्जी शादी कराने वाले गिरोह के बारे में अवगत कराया. हरकत में आई पुलिस ने एक महिला सहित पांच लोगों को गांधीपार्क बस अड्डे से गिरफ्तार कर लिया है.

आगे राजेश ने कहा है कि यह मुस्लिम लड़के हिंदू बनकर गैंग चलाते हैं. पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से 2-2 आईडी कार्ड बरामद किए हैं. एक आईडी पर हिंदू नाम है तो दूसरी आईडी पर मुस्लिम नाम है. राजेश ने लालच देकर अपना दूसरा नाम बताकर इन लोगों को अलीगढ़ बुलाया था.

क्षेत्राधिकारी मनीष शांडिल्य ने दी जानकारी
क्षेत्राधिकारी मनीष शांडिल्य ने जानकारी देते हुए बताया है कि अतरौली निवासी राजेश की पत्नी की मौत के बाद दूसरी शादी के उद्देश्य से झारखंड निवासी कुछ व्यक्तियों से मुलाकात हुई थी, लेकिन उन लोगों ने शादी के नाम पर धोखाधड़ी कर पैसे छीन लिए गए थे. इसी क्रम में वादी मनीष द्वारा उन व्यक्तियों को झारखंड से अलीगढ़ बुलाया गया था, जिसकी सूचना थाने पर दी गई थी, बादी मनीष द्वारा तहरीर दी गई है तहरीर के आधार पर चार पुरुष और एक महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है, अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.

Kashi Vishwanath Temple: काशी विश्वनाथ मंदिर में सुरक्षा में सेंध, गर्भ ग्रह में वीडियो कॉल करता दिखाई दिया एक शख्स

Trending news