IIIT इलाहाबाद में निदेशक की होनी है नियुक्ति, इस प्रतिष्ठित पद को पाने का मौका 14 दिसंबर तक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1022164

IIIT इलाहाबाद में निदेशक की होनी है नियुक्ति, इस प्रतिष्ठित पद को पाने का मौका 14 दिसंबर तक

भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान इलाहाबाद में निदेशक के पद पर आवेदन मांगा गया है.

IIIT इलाहाबाद में निदेशक की होनी है नियुक्ति, इस प्रतिष्ठित पद को पाने का मौका 14 दिसंबर तक

प्रयागराज. भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (IIIT) इलाहाबाद के वर्तमान डायरेक्टर प्रोफेसर पी. नागभूषण का कार्यकाल अगले साल खत्म होने वाला है और अब उनके स्थान पर संस्थान में नए डायरेक्टर को खोजने की कवायद तेज हो गई हैं. उच्च शिक्षा विभाग, शिक्षा मंत्रालय भारत सरकार उनके स्थान पर उपयुक्त व्यक्ति को जल्द ही खोज लेना चाहता है, इसी के मद्देनजर इस संस्थान के डायरेक्टर पद की वैकेंसी निकाली गई है. नियुक्ति के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 दिसंबर 2021 है. इसके लिए आवश्यक योग्यता टेक्निकल एजुकेशन में प्रोफेसरशिप का 10 साल का अनुभव मांगी गई है. हाल ही में इसका विज्ञापन भी जारी किया जा चुका है. प्रोफेसर पी. नागभूषण (वर्तमान डायरेक्टर) का कार्यकाल 18 मई 2022 को खत्म हो रहा है. नए डायरेक्टर का कार्यकाल अधिकतम पांच वर्ष का होगा, अर्थात वे मई 2027 तक इस पद पर रहेंगे.  

ये आवश्यक योग्यता

  • संबंधित स्ट्रीम में पीएचडी 
  • उत्कृष्ट शैक्षिक रिकॉर्ड
  • प्रोफेसर के रूप में कम से कम 10 वर्ष का एक्सपीरियंस
  • आवेदन के लिए आयु सीमा-  अधिकतम 60 वर्ष

इतना वेतन मिलेगा

  • प्रति माह वेतन- 2,10,000 रुपये 
  • 7वें सीपीसी के अनुसार 11,250 प्रतिमाह का विशेष भत्ता 

कैसे करें आवेदन 
इस पद के लिए आवेदन और डिटेल विज्ञापन देखने के लिए www.education.gov.in पर विजिट की जा सकती है. वेबसाइट पर आवेदन का प्रारूप दिया गया है, जिसके तहत एप्लाई किया जा सकता है. इसके अलावा आवेदन की हार्ड कॉपी, सभी शैक्षिक प्रमाण पत्रों के साथ रजिस्टर्ड पोस्ट से नई दिल्ली में संस्थान के अवर सचिव को भेजना होगी. इसका पता भी उपरोक्त साइट पर उल्लेखित है. जो आवेदक अपना आवेदन ईमेल से भेजने के इच्छुुक है वे अंतिम तारीख से पहले ak.chattopadhyay@nic.in के ईमेल पते इसे भेज सकते हैं. 

अब तक ये रहे निदेशक
संस्थान के पहले निदेशक एमडी तिवारी 1999 में नियुक्त हुए थे. वे 2013 तक इस पद पर रहे थे. इसके बाद सोमनाथ बिस्वास को दूसरे निदेशक का पद मिला और उनका कार्यकाल मई 2014 से जुलाई 2016 तक रहा, पर उनसे पहले  जीसी नंदी को इस पद पर बतौर प्रभारी कार्य करने का मौका मिला. वह 2014 साल में चार महीनों  के लिए प्रभारी निदेशक की जिम्मेदारी पर रहे. बिस्वास के जाने के बाद मई 2017 तक एक बार फिर नंदी को निदेशक (ऑफ़जी) के रूप में कार्यकाल मिला. इसके बाद पी. नागभूषण (वर्तमान डायरेक्टर) को निदेशक नियुक्त किया गया था.

WATCH LIVE TV

Trending news