Lucknow: विधानसभा चुनाव में SP में शामिल होने वाले इमरान मसूद ने थामा BSP का दामन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1401890

Lucknow: विधानसभा चुनाव में SP में शामिल होने वाले इमरान मसूद ने थामा BSP का दामन

UP News: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में सपा में शामिल होने वाले इमरान मसूद ने बहुजन समाज पार्टी का दामन थाम लिया है..

Imran Masoo Mayawati

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजनीति का बड़ा मुस्लिम चेहरा हैं इमरान मसूद. पश्चिमी उत्तर प्रदेश की सीटों पर उनकी अच्छी पकड़ मानी जाती है. यूपी की राजनीति में एक बार फिर इमरान मसूद चर्चाओं में है. इमरान मसूद ने बहुजन समाज पार्टी का दामन थाम लिया है. इमरान मसूद ने मंगलवार को बसपा प्रमुख मायावती से मुलाकात के बाद सदस्यता ग्रहण की हैं. कई दिनों से ऐसी चर्चाएं थी कि मायावती से मुलाकात कर वह बसपा की सदस्यता भी ग्रहण कर सकते हैं. उन्होंने मायावती से मिलने का समय लिया था. अब ये सस्पेंस खत्म हो गया है. उन्होंने आधिकारिक रूप से बसपा की सदस्यता ग्रहण कर ली .

मुस्लिम वोटरों में अच्छी पैठ रखते हैं इमरान
सूत्रों की मानें तो आगामी लोकसभा चुनाव में बसपा इमरान मसूद को चुनाव मैदान में भी उतार सकती है. कहा जा रहा है कि बसपा को इमरान मसूद के रूप में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बड़े मुस्लिम चेहरा मिल गया है. दरअसल, इमरान मुस्लिम वोटरों में अच्छी पैठ रखते हैं. उनका व्यक्तिगत जनाधार भी है. वहीं, अगर विकल्प के लिहाज से बात करें तो नया गठजोड उनके लिए काफी मुफीद हैं. चर्चाएं हैं कि अगर दलित-मुस्लिम मतदाता वाला एमवाई फैक्टर काम कर गया तो सहारनपुर सीट पर जीत की गारंटी जैसा माना जा रहा है. हालांकि, राजनीति में कब क्या होगा ये कोई नहीं जानता.

क्या सपा से टूट गईं उम्मीदें
दरअसल, इमरान मसूद के उम्मीदों के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हुए थे. उनकी उम्मीदें तभी टूट गईं जब सपा ने उन्हें न विधानसभा चुनाव ना ही विधान परिषद चुनाव में टिकट दिया. एक बगर खुद इमरान मसूद ने कहा था कि सपा ने न उन्हें विधानसभा चुनाव का टिकट दिया और ना ही विधान परिषद चुनाव के लिए ही योग्य समझा. ऐसे में लंबे समय तक समाजवादी पार्टी में बने रहना मुश्किल है. 

पीएम के लिए कर चुके हैं अभद्र भाषा का प्रयोग
आपको बता दें कि जब इमरान मसूद कांग्रेस में थे तब उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग किया था. इसके बाद वह सुर्खियों में आए. दरअसल, इमरान मसूद को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सबसे कद्दावर मुस्लिम नेताओं में गिना जाता है. वह यूपी विधान सभा चुनाव 2022 से पहले सपा में शामिल हो गए थे. यूपी विजय के लिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में उन्होंने सपा की सदस्यता ली थी. अब इमरान के बहुजन समाज पार्टी का दामन थाम लिया है. खैर इस सियासी उलटफेर से क्या होगा, ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा.

Ration Card Holder: गरीब राशन कार्ड धारकों को सरकार ने दिवाली पर दिया बड़ा तोहफा

Trending news