Agra:हाजी अफजाल पर इनकम टैक्स का शिकंजा, करोड़ों की टैक्स चोरी की आशंका
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1490091

Agra:हाजी अफजाल पर इनकम टैक्स का शिकंजा, करोड़ों की टैक्स चोरी की आशंका

चांदी के तार बनाने का काम करने वाले हाजी अफजाल के ठिकानों पर आयकर विभाग ने ताबड़तोड़ छापेमार कार्रवाई की है. अधिकारियों ने इस दौरान कई अहम दस्तावेज जब्त किए हैं.

Agra:हाजी अफजाल पर इनकम टैक्स का शिकंजा, करोड़ों की टैक्स चोरी की आशंका

मनीष गुप्ता/आगरा: ताजनगरी आगरा में टैक्स चोरी के खिलाफ अभियान जारी है. यही वजह है कि आयकर विभाग ने इस बार चांदी कारोबारी को निशाने पर रखा है. आयकर विभाग ने चांदी कारोबारी हाजी अफजाल के चांदी के कारखाने पर छापामार कार्रवाई की. आयकर विभाग के करीब दो दर्जन अधिकारी और कर्मचारियों ने हाजी अफजाल के यहां पर सर्वे की कार्रवाई को अंजाम दिया दिया. यह कार्रवाई शनिवार दोपहर लगभग 2.30 बजे की गई है.

आयकर सूत्रों के मुताबिक, हाजी अफजाल चांदी के तार बनाने का काम करता है. सर्राफा कारोबारियों को चांदी के तार सप्लाई देने का काम हाजी अफजाल का है. लंबे समय से आयकर विभाग हाजी अफजाल पर निगाह रखी हुई थी. ऐसे में आयकर विभाग ने छापामार कार्रवाई को अंजाम दे डाला. नालबंद चौराहा के नजदीक स्थित चांदी के कारखाने पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. आयकर विभाग के मुताबिक, कई करोड़ों की टैक्स चोरी का मामला सामने आ सकता है.

इतना ही नहीं विभाग के अधिकारियों ने सर्वे की कार्रवाई के दौरान सारे कागजातों को कब्जे में लेकर पड़ताल शुरू कर दी है. हाजी अफजाल की शहर के किनारी बाजार की चिरोटिया गली में दुकान है. इनकम टैक्स की टीम जैसे ही दुकान पर पहुंची वहां अफरातफरी मच गई. बताया जा रहा है कि इस दुकान में चेन और पायल बनाने का काम किया जाता है. वहीं नालबंद इलाके में नाई की मंडी धाकरान स्थित फैक्ट्री से चांदी के तार तैयार होने के बाद माल को यहां लाया जाता है. 

यह भी पढ़ें: गोभी 800 रुपये प्रति बोरी बेचना चाहते थे किसान, 70 रुपये भी नहीं मिले,लिया चौकाने वाला फैसला

आगरा में चांदी का कारोबार काफी प्रसिद्ध है. यहां चांदी के गहने बनाने के लिए जरुरी रॉ मटेरियल पर टैक्स अदायगी के बाद आभूषण बिक्री पर टैक्स में हेराफेरी की शिकायत लंबे समय से मिल रही थी. कच्चे माल को तैयार कर बिक्री पर कितना टैक्स जमा किया गया, आयकर विभाग की टीम इसे लेकर पूछताछ कर रही है.

Trending news